बिज़नेस

Share market: भारतीय शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी में उछाल

विदेशी बाजारों में भी तेजी देखने के बाद भारतीय बाजारों में भी खरीदारी की भावना बनी रही।

भारतीय शेयर बाजार में तेजी का माहौल जारी है और इसका परिणाम सेंसेक्स और निफ्टी के उछाल के रूप में देखा जा रहा है। बुधवार को, सेंसेक्स 727.45 अंक यानी 1.29% तक बढ़कर 57,363.08 पहुंच गया, जबकि निफ्टी 207.15 अंक यानी 1.24% तक बढ़कर 16,985.20 पहुंच गया।

इस तेजी के पीछे कई कारण हैं। पहले, विदेशी बाजारों में भी तेजी देखने के बाद भारतीय बाजारों में भी खरीदारी की भावना बनी रही। दूसरे, वित्तीय वर्ष के अंत में बजट सत्र की उम्मीद भी बाजार को मजबूती दे रही है। तीसरे, कोरोना महामारी से जुड़ी चिंताओं के बावजूद, आर्थिक गतिविधियों की वापसी के संकेत भी बाजार को मजबूती दे रहे हैं।

इस तेजी के बावजूद, बाजार में वोलेटिलिटी की चिंता भी बनी रही है। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि बाजार में वोलेटिलिटी के कारण निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए।

इस तेजी के बीच, कई सेक्टर्स में भी उछाल देखा गया। बैंकिंग, फाइनेंस, ऑटोमोबाइल, इंफ्रास्ट्रक्चर, और फार्मा सेक्टर में भी तेजी देखी गई।

इस तेजी के बावजूद, कुछ विशेषज्ञ बाजार में वोलेटिलिटी के कारण निवेशकों को सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है कि बाजार में तेजी के बाद वोलेटिलिटी बढ़ सकती है और इससे नुकसान हो सकता है।

इस तेजी के बावजूद, बाजार में निवेशकों की रुचि बनी रही है और उम्मीद है कि आने वाले समय में भी बाजार में तेजी बनी रहेगी।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button