बिज़नेस

Share market: धनतेरस के दिन शेयर बाजार में वृद्धि, 150 अंकों की बढ़ोतरी करके 18,000 के पार

निवेशकों ने इस अवसर का फायदा उठाते हुए शेयरों की खरीदारी की है।

धनतेरस के दिन भारतीय शेयर बाजार में बहुत उत्साह देखा गया है। निवेशकों ने इस अवसर का फायदा उठाते हुए शेयरों की खरीदारी की है। इसके परिणामस्वरूप, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान में बंद हुए हैं।

धनतेरस के दिन शेयर बाजार में वृद्धि के कारण निवेशकों के मनोबल में बढ़ोतरी हुई है। इस दिन लोग धनतेरस के शुभ मुहूर्त में नए शेयरों में निवेश करने की प्रवृत्ति दिखा रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों बढ़ते हुए नजर आए हैं।

सेंसेक्स ने धनतेरस के दिन 500 अंकों की बढ़ोतरी की है और 60,000 के पार पहुंच गया है। इसके साथ ही, निफ्टी भी धनतेरस के दिन 150 अंकों की बढ़ोतरी करके 18,000 के पार पहुंच गया है। यह बाजार में एक बड़ी उछाल है और निवेशकों के लिए बहुत खुशी की बात है।

इस उछाल के पीछे कई कारण हैं। पहले, विदेशी निवेशकों ने भारतीय शेयर बाजार में बड़ी मात्रा में निवेश किया है। इससे बाजार में लिक्विडिटी बढ़ी है और शेयरों की कीमतों में उछाल हुई है। दूसरे, वित्तीय वर्ष के अंत में निवेशकों के पास अधिक धन होता है और वे इसे शेयर बाजार में निवेश करने के लिए उपयोग करते हैं। इससे बाजार में वृद्धि होती है और शेयरों की कीमतें बढ़ती हैं।

धनतेरस के दिन शेयर बाजार में निवेशकों की खरीदारी के कारण बाजार में उछाल देखी गई है। इससे सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान में बंद हुए हैं। निवेशकों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है और इससे बाजार में और उछाल की उम्मीद है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button