बिज़नेस

आज ही शुरू करें ये धांसू बिजनेस, हर महीने होगी 10 लाख कमाई

अगर आप भी बिजनेस करने का मन बना रहे है और चाहते है की छोटा सा निवेश कर हर महीने मोटा मुनाफा हो तो यह खबर आपके लिए है

अगर आप भी बिजनेस करने का मन बना रहे है और चाहते है की छोटा सा निवेश कर हर महीने मोटा मुनाफा हो तो यह खबर आपके लिए है आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आईडिया लेकर आए है जिसमे आप छोटा सा निवेश कर जबरदस्त मुनाफा कमा सकते है आपको बता दें कि अमूल फ्रेंचाइजी आपको हर महीने बम्पर कमाई करवा सकती है।

आपको बता दें कि अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है और बिजनेस करना भी बहुत आसान है इसके पीछे दो वजह है एक अमूल है कस्टमर बेस और दूसरा ये हर शहर की हर लोकेशन पर है जानकारी के मुताबिक अमूल अपने बिजनेस को बढ़ाने ले लिए दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है और अगर आप भी अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें आपको 2 लाख का निवेश करना होगा।

इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये और इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है। इसके अलावा आप अधिक जानकारी पाने के लिए इसकी वेबसाइट या फ्रेंचाइजी पेज पर विजिट कर सकते है।

अगर आप अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर चलना चाहते है तो इसमें आपको लगभग 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसके अलावा इसमें आपको 50 हजार रुपए रिनोवेशन 4 लाख रुपये और इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

और अगर आप अमूल आउटलेट की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपके खाली 150 वर्ग फुट की जगह चाहिए और अगर आपके पास जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी मिल जायगी।

अमूल फ्रेंचाइजी की द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री की जा सकती है. अमूल का आउटलेट लेने के बाद कंपनी सेलर को अमूल प्रोडक्‍ट्स के ऊपर मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन भी देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी कमीशन, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी कमीशन और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन दी जाती है।

आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड जैसे की आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन दी जाती है। इसके अलावा प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: कारोबारी बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 63 हजार और निफ्टी पहुंचा 18750 पार

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button