बिज़नेस

Tata अब Air India के यात्रियों का कुछ इस तरीके से करेगा स्वागत

टाटा संस द्वारा विमान कंपनी एयर इंडिया (Air India) के टेकओवर की प्रक्रिया अब पूरी हो गई है बीते दिन यानि 27 जनवरी को एयर इंडिया पूरी तरह से टाटा ग्रुप का हो चूका है

टाटा संस द्वारा विमान कंपनी एयर इंडिया (Air India) के टेकओवर की प्रक्रिया अब पूरी हो गई है बीते दिन यानि 27 जनवरी को एयर इंडिया पूरी तरह से टाटा ग्रुप का हो चूका है टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने इस बात की पुष्टि की है 

आपको बता दें कि उड़ान भरने से पहले यात्रियों का स्वागत विमान में कुछ खास तरीके से किया जायेगा। जिसके लिए टाटा ग्रुप ने पूरी तैयारी भी कर ली है टाटा ग्रुप के तहत आज से शुरू हो रही एयर इंडिया की विमान सेवा यात्रियों के लिए यादगार बनकर रहे जिसके लिए कंपनी की तरफ से क्रू मेंबर्स के लिए अनाउंसमेंट को लेकर सर्कुलर भी जारी कर दिया गया हैं।

उड़ान भरने से पहले विमान के कैप्टन अनाउंसमेंट करते हुए बोलेगा कि ‘प्रिय ग्राहक, मैं आपका कैप्टन बोल रहा हूँ। आज की इस ऐतिहासिक उड़ान के लिए आपका स्वागत है, आज का दिन बहुत खास है, क्योंकि एयर इंडिया 7 दशक बाद आधिकारिक तौर से दोबारा टाटा ग्रुप का हिस्सा बन गई हैं। हम नए जोश के साथ एयर इंडिया की इस फ्लाइट और हर फ्लाइट में आपकी सेवा करने के लिए उत्सुक हैं। आशा है कि आपकी यात्रा मंगलमय होगी…..धन्यवाद।

आपको बता दें कि एयर इंडिया की शुरवात 1932 में हुई थी. तब जेआरडी टाटा ने टाटा एयरलाइन्स के नाम से इसकी शुरवात की थी. जिसके कुछ टाइम बाद टाटा एयरलाइन्स का नाम बदलकर एयर इंडिया रख दिया गया था. अब 69 साल बाद दोबारा से एयर इंडिया फिर से टाटा ग्रुप का हिस्सा बन गई हैं।

जानकारी के मुताबिक 18 हजार करोड़ की बड़ी लागत में ख़रीदा एयर इंडिया घाटे में चल रही एयर इंडिया का पहले कंपनी कुछ ही हिस्सा बेचना चाह रही थी लेकिन फिर सरकार ने पूरी हिस्सेदारी बेचने का फैसला कर लिया।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़ें: पटेल नगर में चौराहे पर दो भाइयों को पीटा, चाक़ू से ताबड़तोड़ किए वार

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button