दिल्लीबिज़नेस

1 अक्टूबर से CNG की कीमत में भारी उछाल, होगी जेब ढीली

देशवासियों को मेहंगाई का एक और झटका लगने वाला है। चुरल गैस के भाव बढ़ने वाले है, जिससे आम आदमी की जेब ढीली हो जाएगी। सूत्रों ने यह सुचना

देशवासियों को मेहंगाई का एक और झटका लगने वाला है। चुरल गैस के भाव बढ़ने वाले है, जिससे आम आदमी की जेब ढीली हो जाएगी। सूत्रों ने यह सुचना दी है। प्राकृतिक गैस का प्रयोग बिजली उत्पादन, उर्वरक और वाहनों के लिए सीएनजी का निर्माण होता है। देश में उत्पादित गैस का दाम सरकार द्वारा रखा जाता है।

सरकार दुबारा करेगी दाम तय:

देश में उत्पादित गैस के भाव सरकार द्वारा किया जाता है। सरकार गैस के भाव में हुई बढ़ोतरी का एलान 1 अक्टूबर को करेगी। बता दें, हाल में हुई बढे दामों के कारण लोंगो को बहुत परेशानी झेलनी पड़ेगी। भाव में उछाल आने से सब कुछ मेहंगा हो जाएगा। इससे पहले 1 अप्रैल को गैस के भाव दोगुनी से ज्यादा 6.10 डॉलर प्रति यूनिट कर दी गई थे।

महँगा हो जाएगा सफ़र:

गैस की कीमतों के बढ़ने के बाद दिल्ली में आम आदमी के जेब पर बोझ और ज्यादा बढ़ जाएगा। ओला और उबर जैसे सेवा प्रदाता के दामों में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। इसी के साथ टैक्सी और बाकि सभी ऑटो चालकों के लिए भी नए दाम जारी किए जाएंगे और इन सबका असर सीधा आम ग्राहक की जेब पर पड़ेगा।
Insta loan services

यह भी पढ़े: केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते मे हुई 4% बढ़ोतरी, आदेश जारी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button