ट्रेवलदिल्ली एनसीआरदेशबिज़नेस

दिल्ली, गुड़गांव से होते हुए कटरा जाएगी ये नई बस, जानिए रेट लिस्ट

हरियाणा रोडवेज में लगातार बसों का बेड़ा बढ़ रहा है, वैसे -वैसे प्रदेश के लोगों के लिए यात्रा की सहूलियत भी बढ रही है। पिछले काफी दिनों

आज कल बहुत से लोंगो को घूमने फिरने के शौकीन होते है, इसलिए हम लेकर आ रहे है उनके लिए एक अच्छी खबर। बता दें, फिर से हरियाणा रोडवेज में बसों की गिनती बढ़ने वाली है। जैसे-जैसे हरियाणा रोडवेज में लगातार बसों का बेड़ा बढ़ रहा है, वैसे -वैसे प्रदेश के लोगों के लिए यात्रा की सहूलियत भी बढ रही है। पिछले काफी दिनों में हरयाणा के कई जिलों में बहुत सी नई बस आई है। जिसके बाद से प्रदेश में इन नई बसों का कार्य शुरू हो गया है। इस सभी नई बसों को हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के रस्ते पर चलाया गया है, जिससे अब यात्रियों को इन रूटों पर और भी ज्यादा बेहतर सुविधा प्राप्त होगी।

दिल्ली के रास्ते नया कटरा बस सेवा:

माता के दरबार जाने वाले भक्तो के लिए यह एक अच्छी खबर है, बता दें ये बस गुरुग्राम से चलकर दिल्ली के रस्ते से कटरा की और जाएगी। पिछले काफी वक्त से लोंगो की यह मांग थी की गुरुग्राम से कटरा तक की बस शुरू करवाई जानी चाहिए। जैसे ही गुरुग्राम डिपो को यह नई बसें मिली, तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से यात्रियों की मांग का ध्यान रखते हुए वैष्णो देवी के लिए बस सेवा शुरू करवा दी।

बस रूट और समय:

बता दें, की यह बस सुपरफास्ट है और इसकी सर्विस के तहत यह बस 12:00 बजे चलेगी, जो दिल्ली होते हुए करनाल, अम्बाला के रास्ते जम्मू तक जाएगी। गुरुग्राम से रवाना होने के बाद यह बस दिल्ली में 2:40 पर करनाल के लिए रवाना होगी और फिर वहां से 5:15 पर अंबाला के लिए चलेगी और 6:50 पर चलते हुए जम्मू और कटरा के लिए चलेगी. यह बस अगले दिन कटरा से दोपहर को 1:30 पर रवाना होगी और जालंधर के रास्ते से वापसी लेगी। इस बस के संचालन से लोगों को बेहद सहूलियत मिलेगी।

सस्ता इलेक्ट्रिक बस सेवा होगा:

अधिकारीयों का अकेहना है की जैसे जैसे उन्हें नै बसें मिल रही है, वैसे ही वे इन बसों की सहूलियत आप को देने में जुट जाएंगे। इसी दिशा में हरियाणा रोडवेज में जल्द से जल्द 1000 नै इलेक्ट्रिक बसे शामिल हो जाएंगी। नई बसों के बाद पुरानी खराब हुई बसों को बंद कर दिया जाएगा। जल्द ही आपको राज्य में इलेक्ट्रिक बस भी आपको दौड़ती हुई दिखाई देगी।
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button