दिल्लीदेशबिज़नेस

आज इतने रूपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानें अपने शहर की रेट लिस्ट

देश में महंगाई का दौर चल रहा है, अब लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां LPG सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गयी है

देश में महंगाई का दौर चल रहा है जिसके चलते अब सारी चीज़ो में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में अब लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां LPG सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गयी है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि देश में इस समय महंगाई का दौर चल रहा है और लोगों कि जेबों पर सीधा असर हो रहा है जिसके चलते अब लोगों को चैन कि सास मिल गयी है क्योकि LPG सिलेंडर की कीमतों में गिरावट हो गयी है। ये कटौती घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों (LPG Price) में नहीं बल्कि कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के रेट में हुई है।

ये कटोती ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों (OMCs) ने आज 1 अक्टूबर से महानगरों में 19 Kg के कमर्शियल LPG सिलेंडर की है। ऐसे में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) की वेबसाइट के मुताबिक, LPG के इस सिलेंडर की कीमतों में 37.50 रुपये प्रति यूनिट तक की कटौती की गई है।

साथ ही बात करे दिल्ली कि तो यहां 25.50 रुपये सस्ता हो गया है। जिसके बाद अब आज से 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1859.50 रुपये पर मिलेंगे। इसी तरह और भी राज्यों कि बात करे तो कोलकाता में 36.50 रुपये, मुंबई में 32.50 रुपये और चेन्नई में 35.50 रुपये कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती हुई है।

नेचुरल गैस में बढ़ोतरी

इन सब के चलते अभी भी दुनिया भर में नेचुरल गैस की कीमतों में काफी बढ़त देखने को मिल रही है। जिससे आगे एक बार फिर कीमतों में कुछ दबाव देखने को मिल सकता है। बता दें कि नेचुरल गैस की कीमतों में तो रिकॉर्ड 40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। ये बढ़ोतरी कि दरें आज से यानी एक अक्टूबर से लागू हो गई हैं, जो 31 मार्च 2023 तक जारी रहेगी। नेचुरल गैस की दरों में बढ़ोतरी की वजह से पीएनजी (PNG) और सीएनजी (CNG) के दाम बढ़ने की आशंका देखि जा सकती है।

Tez Tarrar App

यह भी पढ़े: दिल्ली से शिमला जाना हुआ और भी आसान, आज से शुरू हुई पहली फ्लाइट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button