ट्रेवलदेशबिज़नेस

1 सितंबर से महंगा होगा TOLL TAX, यमुना एक्सप्रेस के 4 रूटों पर बढ़े दाम

पूरे देश भर में टोल टैक्स के नए काम का निर्धारण 1 सितंबर से शुरू कुया जाएगा। नए टोल टैक्स के शुल्क में पूरे देश में हर जगह टोल के दामों में

दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश के लोंगो को एक और झटका मिलने जा रहा है। आपको बता दें कि, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है। जिसके कारन आपकी जेब ढीली हो सकती है।

बता दें, पूरे देश भर में टोल टैक्स के नए काम का निर्धारण 1 सितंबर से शुरू कुया जाएगा। नए टोल टैक्स के शुल्क में पूरे देश में हर जगह टोल के दामों में इजाफा किया गया है। जिसमें 50 पैसे प्रति किलोमीटर से लेकर बड़े वाहनों के लिए ₹5 प्रति किलोमीटर तक की बढ़ोतरी की हुई है।

यमुना एक्सप्रेसवे पर आने-जाने वालों का सफर भी 1 सितम्बर से मेहंगा होने वाला है। लेकिन इस महीने यह सिर्फ 4 पहिया वाहन वालों के लिए है। यह केवल कार जीप और अन्य हल्के वाहन के साथ बस और ट्रक पर भी लागू होंगे।

  • ग्रेटर नोएडा से आगरा के लिए अब आपको ₹431.50 का टोल टैक्स देना होगा।
  • मथुरा जाने के लिए ₹286 का टोल टैक्स भरना होगा।
  • ग्रेटर नोएडा से जेवर के लिए ₹94 का टोल टैक्स देना होगा।
  • और अलीगढ़ के लिए ₹125 का टोल टैक्स देना होगा।

जैसे कि आप जानते है टोल टैक्स बढ़ने से बसों के किराये में भी इजाफा देखने को मिलेगा। जिससे अब आम जनता को भी समस्या का सामना करना पड़ेगा। अगर आप अपनी गाड़ी से सफर करते है तो टोल टैक्स देना होगा और इन सभी रूट से जाते है तो महंगे किराए। दोनों का ही असर आपकी पॉकेट पर पड़ेगा।
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में इन लोगों को भी मिलेगी फ्री बस सेवा, 97 इलेक्ट्रिक बसें पकड़ेगी रफ़्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button