बिज़नेस

गर्मी में टमाटर हुआ लाल, कई शहरों में रेट 100 के पार, कीमत बढ़ने की ये है वजह

क्या आप सब्जी या सलाद में टमाटर खाना पसंद करते हैं? या आप टमाटर खाने के शौकीन हैं? अगर हां तो ये खबर आपको निराश कर सकती है.

क्या आप सब्जी या सलाद में टमाटर खाना पसंद करते हैं? अगर हां तो ये खबर आपको निराश कर सकती है, दरअसल देश में टमाटर के दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमत 100 रूपये के पार चली गई है. इसकी वजह ये सामने आ रही है कि भारत में भीषण गर्मी और दक्षिण भारत में टमाटर का कम उत्पाद हो रहा है.

जिसके कारण टमाटर की सप्लाई प्रभावित हो रही है. इस वक्त देश के कई हिस्सों में टमाटर 80 रूपये किलो तक बिक रहा है. वहीं बात करें अंडमान के मायाबंदर की तो यहां पर टमाटर 110 रूपये किलों बिक रहा है.

उपभोक्ता मंत्रालय के आंकड़ों की माने तो देश में सबसे सस्ता टमाटर बोडेली में बिक रहा है यहां टमाटर की कीमत 23 रूपये किलो चल रही है. बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां पिछले एक महीने में टमाटर की कीमत 44 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत तक जा पहुंची है.

Tax Partner

ये भी पढ़े: Indian Railways: अब तत्काल टिकट झट से होगी कंफर्म, जानें बुक करने का तरीका

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button