बिज़नेस

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! DA में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी

देश के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आई है. अगस्त का महीना आपके लिए जबरदस्त खुशियां लेकर आया है.

देश के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आई है. अगस्त का महीना आपके लिए जबरदस्त खुशियां लेकर आया है. आपको बता दें, कर्मचारियों के डीए में इस बार काफी बम्पर बढ़ोतरी हुई है. मध्य प्रदेश, गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने भी यह राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने का निर्णय किया है.

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने मेहघई को द्केहते हुए सभी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6 प्रतिशत की शानदार बढ़ोतरी का ऐलान किया है. राज्य सरकार के इस एहम फैसले के बाद कहा की हर सरकारी कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा. इस निर्णय से 3.8 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा.

सरकार ने किया बड़ा ऐलान:

गौरतलब है कि सरकारी कर्मचारी 7वें वेतन आयोग के तहत 22 फीसदी और छठे वेतन आयोग के तहत 174 फीसदी महंगाई भत्ते का फायदा ले रहे थे. लेकिन अब 15 फीसदी महंगाई भत्ते को बढ़ाया गया है. ये बढ़ोतरी 1 अगस्त 2022 से लागू की गई, सरकार के इस बड़े फैसले से सरकारी खजाने पर 2,160 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा.

केंद्रीय कर्मचारियों का भी बढ़ेगा DA!

आपको बता दें कि जहां त्रिपुरा की बीजेपी सरकार ने राज्य के सभी कर्मचारियों का महंगाई भत्ते को 5 फीसदी बढ़ाया है. इससे पहले, वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की बढ़ोतरी करते हुए इसे 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 फीसदी कर दिया.
Insta loan services

यह भी पढ़े: OLA जल्द लांच करने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज पर चलेगी इतने किलोमीटर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button