बिज़नेस

रेलवे टिकट बुक करते समय इस कार्ड का करे इस्तेमाल, तो मिलेंगे कई फायदे

भारतीयों के लिए रेलवे एक लाइफ लाइन की तरह है इसमें लगभग सभी वर्ग के लोग यात्रा करते है और बहुत से लोगों का मानना है

भारतीयों के लिए रेलवे एक लाइफ लाइन की तरह है इसमें लगभग सभी वर्ग के लोग यात्रा करते है और बहुत से लोगों का मानना है कि ट्रैन में आराम फरमाते हुए सफर कर सकते है लेकिन अब रेलवे अपने यात्रियों को अनेको प्रकार की सुविधा देने जा रहा है.

इस कार्ड से करेंगे बुकिंग तो मिलेंगे फायदे:

अगर आप घूमने के शोक रखते है और ट्रैन में सफर करना पसंद करते है तो रेलवे में टिकट का रिजर्वेशन (Railway Reservation) अक्सर करते ही होंगे. ऐसे में रेलवे रिजर्वेशन करते वक्त आप आईआरसीटीसी रूपे एसबीआई कार्ड (IRCTC Rupay SBI Card) का इस्तेमाल करेंगे तो आपको अनेक प्रकार के फायदे हो सकते है.

IRCTC Rupay SBI Card पर लगेगा इतना चार्ज:

जानकारी के मुताबिक कार्ड की Annual Fees-500 रुपये है और अगर आप कार्ड का साल का रिन्यू करवाएँगे तो इसकी फीस 300 रुपए लगेगी। इस कार्ड से आपको काफी फायदे भी मिलेंगे।

आपको बता दें कि IRCTC पर इस कार्ड का यूज़ करके आप कैशबैक (Cashback) का भी लाभ उठा सकते है इसी के साथ आप रेलवे स्टेशन पर प्रीमियम रेलवे लाउंज का भी फायदा उठा सकते है और अगर आप इस कार्ड IRCTC Rupay SBI Card का यूज़ करना चाहते है तो हम आपको इस कार्ड पर मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताएगे।

  • इस कॉर्ड को आप IRCTC की वेबसाइट या ऐप पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे कार्ड के इस्तेमाल से एसी क्लास की बुकिंग करने पर आपको 10 प्रतिशत तक का रिवार्ड प्वाइंट्स यानी वैल्यूबैक का फायदा मिलेगा
  • हर 125 रुपये खर्च पर आपको IRCTC की वेबसाइट पर 1 रुपये का रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा.
  • सभी रिवार्ड प्वाइंट का इस्तेमाल आप अगले रेलवे टिकट बुकिंग पर भी कर सकते हैं.
  • इस कार्ड को खरीदने के साथ ही आपको 350 रुपये का वेलकम ऑफर भी दिया जायेगा। 45 दिन के अंदर अगर आप 500 रुपये से अधिक का ट्रांजैक्शन करके आप इस 350 रुपये का यूज कर सकते हैं.
  • इस कार्ड के जरिए पेट्रोल खरीदने पर आपको 1 प्रतिशत की एक्स्ट्रा छूट मिलेगी. यह छूट 500 रुपये से 3000 रुपये के पेमेंट पर मिलती है.
  • इस कार्ड के जरिए आप देश के अलग-अलग रेलवे लाउज का 4 बार लुफ़्त उठाया जा सकता हैं और आप हर दिन महीने में इस फ्री लाउज का एक्सेस आप एक बार ही ले सकते हैं.

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े : Delhi University Admission: बदलने वाले है डीयू में दाखिले के नियम, जल्द जानें 

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button