कोरोना वायरसदिल्लीदिल्ली एनसीआर

कोरोना के आए दिल्ली में पहली बार शून्य मामले, नहीं तोड़ा किसी भी मरीज ने दम

दिल्ली कि बात करे तो यहां पर भी कोरोना कि लहर ने लोगों में हड़कंप मचा रखा था, लेकिन दिल्ली में पहली बार कोविड के शून्य मामले सामने आए हैं

देश में कोरोना कि लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है। ऐसे में राजधानी दिल्ली कि बात करे तो यहां पर भी कोरोना कि लहर ने लोगों में हड़कंप मचा रखा था। लेकिन अब एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां दिल्ली में पहली बार कोविड के शून्य मामले सामने आए हैं। बता दें कि मार्च 2020 में कोरोना का पहला मामला सामने आया था, उसके बाद से दिल्ली में लगातार मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही घटते मामलों के चलते दिल्ली में कोरोना संक्रमित केवल 10 मरीज रह गए हैं और दूसरी तरफ दिल्ली के सभी कंटेनमेंट जोन भी खोले जा चुके हैं।

इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को कोरोना के शून्य नए मामले सामने आए, जबकि नौ को स्वस्थ होने पर अस्पताल व होम आइसोलेशन से भी छुट्टी दें दी गई है। साथ ही राहत की बात है कि कोरोना से किसी मरीज की मौत भी अभी तक नहीं हुई है। जिससे पहले दिल्ली में 15 जनवरी को एक, 14 जनवरी को तीन, 13 जनवरी को छह, 12 जनवरी को पांच और 11 जनवरी को तीन मामले सामने एते दिखे थे।

हालाँकि, इसी तरह अब तक दिल्ली में 2007313 लोग संक्रमित पाए गए है जिसनमे से 1980781 मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 26522 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। वही दिल्ली में कोरोना से मृत्यु दर अब 1.32 फीसदी हो गया है और विभाग के अनुसार, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस घटकर 10 हो गए है।

दिल्ली में मिले थे ये वेरिएंट

  • पहली लहर में – अल्फा वेरिएंट
  • दूसरी लहर में – डेल्टा वेरिएंट
  • तीसरी लहर में – ओमीक्रोन वेरिएंट

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button