कोरोना वायरसदिल्ली

दिल्ली में बढ़ी कोरोना की रफ़्तार इन लोगों को है कोरोना से ज्यादा खतरा

देश में कोरोना का कहर जारी है। इसे तीसरी लहर की शुरुआत कहा जा सकता है.जिस तरह से कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा उससे देखते हुए माना जा रहा की कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है

देश में कोरोना का कहर जारी है. इसे तीसरी लहर की शुरुआत कहा जा सकता है.जिस तरह से कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा उसे देखते हुए माना जा रहा की कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है.जनवरी के शुरुआती हफ्ते में ही करीब 46 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा दी है.

पिछले कुछ दिनों में ही जिस तरह के आंकड़ें सामने आ रहे है वो काफी डराने वाले हैं.  दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 5 दिन में हुई 46 मौत में से 34 मौत की वजह, मरीज़ों में को-मॉर्बिडिटी (गंभीर बीमारियों से ग्रसित) का होना पाया गया है. जान गंवाने वाले 46 मरीज़ों में से 28 पुरुष और 18 महिला हैं.

एक सीनियर डॉक्टर के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति शुगर, कॉर्निया, हार्ट, लीवर, अस्थमा, टायफायड, एड्स, डायलसिस, किडनी, खून की कमी, या गठिया जैसी बीमारियां से ग्रसित है तो उसे को-मॉर्बिडिटी से ग्रसित कहा जाता है

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंदर जैन के अनुसार राज्य में अभी तक हॉस्पिटल्स के केवल 10% बेड ही भरे हैं.उन्होंने कहा की प्रशासन कोविड से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है.

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: DDMA ने जारी किए नए आदेश, निजी दफ्तरों में होगा वर्क फ्रॉम होम

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button