कोरोना वायरसदिल्ली

Covid-19 Updates: दिल्ली में बजी खतरे की घंटी, मामलों ने पकड़ी रफ्तार

दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार डराने वाली है। जहां एक तरफ मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 600 मामले सामने आए थे।

दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार डराने वाली है। जहां एक तरफ मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 600 मामले सामने आए थे। वही यह बढ़कर बुधवार को 1000 के पार हो गए है। जिसके बाद दिल्ली में संक्रमण दर बढ़ कर 5.70% पहुंच गया है। ऐसे में खतरे की घंटी बज चुकी है। इसके अलावा 314 लोग ठीक हो चुके है। बता दें कि 10 फरवरी के बाद एक बार फिर से मामले 1000 पार पहुंच गए है।

चलिए बात कर लेते हैं पहली, दूसरी और तीसरी वेव के बारे में –

पहली लहर

पहली लहर के दौरान ना तो राजधानी में टेस्टिंग की सुविधा थी और ना ही बेड्स की। इस दौरान राजधानी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। वही इस समय ज्यादा मामले तो नहीं आए लेकिन संक्रमण दर ज्यादा था। पहला हजार पार आकड़ा 30 मई 2020 को आया था।

दूसरी लहर

यह वक्त देश समेत दिल्ली के लिए काफी खतरनाक था। 27 मार्च को 1558 मामले सामने आए थे। इस दौरान दिल्ली को दूसरी लहर की आहात सुनाई नहीं दी थी। जिसके बाद 7 अप्रैल को आकड़ा 5500 पहुंच गया और 20 अप्रैल को 28395 मामले सामने आए। जिसके बाद दिल्ली में घतरे की घंटी बज चुकी थी ।

तीसरी लहर

तीसरी लहर के वक्त आया ओमिक्रॉन नाम का नया वैरिएंट। इसकी खासियत यही थी कि यह तेजी से फैलता था। सिर्फ तीन से पांच दिन में पांच हजार मामले सामने आ गए। जिसके बाद दस दिनों के अंदर मामले 28000 पहुंच गए।

चौथी लहर

अब एक बार फिर मामले तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में लगता है जल्द ही दिल्ली में चौथी लहर आ सकती है। इसके साथ पिछले 24 घंटों में देश में 2380 मामले सामने आए है।
Tax Partner
यह भी पढ़े:  दिल्ली में दिन दहाड़े BJP नेता की गोली मारकर हत्या

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button