कोरोना वायरसदिल्ली

दिल्ली सरकार ने दी मेट्रो और बसों में शत प्रतिशत सीटों के इस्तेमाल की इजाज़त

दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना की गति कम होने की वजह से अब मेट्रो और बसों में सभी सीटों का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी गई है।

दिल्ली सरकार के नए आदेशों के अनुसार आज से मेट्रो और बसों में सभी सीटों पर बैठकर यात्री अपनी यात्रा का आनंद उठा सकेंगे। दिल्ली में कोरोना की गति कम होने के कारण दिल्ली सरकार द्वारा ये कदम उठाया गया है। सरकार द्वारा अभी तक मेट्रो में और बसों में कोरोना के चलते सिर्फ 50 फीसदी सीटों का उपयोग करने का आदेश दिया गया था, लेकिन आज, सोमवार, 26 जुलाई से मेट्रो और बसों में सभी सीटों का उपयोग करने का आदेश दिल्ली सरकार द्वारा दे दिया गया है। हालांकि अभी भी मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है।

सरकार द्वारा इस छूट के बाद मेट्रो और बसों में सफर करने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। मेट्रो के एक कोच में अब 50 यात्रियों को सफर करने की इजाज़त मिली है। कई महीनों बाद अब मेट्रो में शत प्रतिशत सीटों पर यात्रा करने की अनुमति लोगों  को दी गई है।  

Tax Partner

रोज़ाना मेट्रो लगा रही है 5100 चक्कर 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के अनुसार, मेट्रो में सीमित संख्या होने के बावजूद भी दिल्ली मेट्रो रोज़ के लगभग 5100 चक्कर लगा रही है। कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए भी दिल्ली मेट्रो की फ्रीक्वेंसी पहले की तरह ही है। कोविड-19 की महामारी से पहले दिल्ली मेट्रो में लगभग रोज़ाना 60 लाख लोग सफर करते थे।   

ज़रूरतमंद ही मेट्रो में करे सफर

डीएमआरसी ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि जब तक बहुत ज़्यादा ज़रूरी ना हो तब तक मेट्रो में सफर ना करें। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपनी सुरक्षा के साथ-साथ  हमे सभी की सुरक्षा के लिए सफर के समय कोरोना के नियमों का सही तरीके से पालन करना है। 

ये भी पढ़े:- देखिए 23 जुलाई दिल्ली का कोरोना अपडेट, कितने आये नए केस और कितनो की हुई मौत

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button