कोरोना वायरसदेश

Omicron Symptoms: जानें Corona के नए वैरिएंट के लक्षण, स्किन पर पड़ता है गहरा असर

Corona के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों की वजह से पूरी दुनिया के सामने एक चुनौती सामने आ गई है। इस कड़ी में एक्सपर्ट्स ने बताया कि ओमीक्रान का एक ऐसा लक्षण है जिस बारे में लोगों को जानकारी नहीं है

Corona के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों की वजह से पूरी दुनिया के सामने एक चुनौती सामने आ गई है। इस कड़ी में एक्सपर्ट्स ने बताया कि ओमीक्रान का एक ऐसा लक्षण है जिस बारे में लोगों को जानकारी नहीं है।

आपको बता दें कि इसकी पहचान आसानी से की जा सकती है। ओमीक्रोन आपकी त्वचा पर सीधा असर करता है इस नए वेरिएंट से आपकी स्किन पर चकत्ते पड़ सकते है और आपको काफी खुजली भी हो सकती है।

ZOE कोविड सिम्पटम स्टडी ऐप के मुताबिक Omicron से संक्रमित होने पर स्किन पे चकत्ते पड़ जाते है और आपकी स्किन पर खुजली होने लगती है इसके अलावा स्किन पर घमोरियां भी हो जाती है।

ओमीक्रान से संक्रमित होने की समस्या जयादातर किशोरों में देखी जा रही है। डॉक्टर डेविड लॉयड ने बताया कि ओमीक्रान से संक्रमित होने के बाद 15 फीसदी किशोरों की त्वचा पर चकत्ते पड़े इसके अलावा उन्हें सिरदर्द, थकान और भूक लगने की समस्या भी हुई।

जानकारी के मुताबिक कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के प्रमुख लक्षण में नाक बहना, छींक आना, गले में चुभन, मांसपेशिओं में दर्द होना, पीठ में पीछे की तरफ दर्द होना और रात को सोते वक़्त पसीना आना।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2716 नए मामले दर्ज, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर हुआ इतना

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button