*/
कोरोना वायरसविश्व

South Korea में ओमीक्रॉन का कहर, 80% से ज़्यादा भरे ICU

साउथ अफ्रीका (South Africa) में नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) ने दस्तक देकर पूरी दुनिया में डर का माहौल बना दिया है

साउथ अफ्रीका (South Africa) में नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) ने दस्तक देकर पूरी दुनिया में डर का माहौल बना दिया है। बता दें कि अफ्रीका में अब कोरोनावायरस के नए मामलों में एकदम से इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से वहां के स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं।

इसी के साथ दक्षिण कोरिया में पहली बार 1 दिन में 5000 से ज़्यादा नए मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक 5,123 नए केसेस में से अधिकतर केसेस राजधानी सियोल और उसके आसपास के महानगरीय क्षेत्र में से आए हैं।

हालांकि इन जगहों पर पहले ही अधिकारीयों ने कोविड के रोगियों के लिए ICU (आईसीयू) के 80 फीसद से ज़्यादा भरे होने की सूचना दी थी।

सूत्रों के अनुसार, कोरोनावायरस से संक्रमित 720 से ज़्यादा लोगों की हालत नाज़ुक बनी हुई है। जबकि हाल ही में 30 से 50 लोगों की कोरोना की वजह से मौत होने के कारण देश में मृतक संख्या बढ़कर 3658 हो गई है।

वहीँ कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केडीसीए (कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी) का कहना है कि देश में अब तक ‘ओमीक्रॉन’ वेरिएंट के किसी मामले की पुष्टि नहीं की गई है, जबकि एकदम से केसेस में इज़ाफ़ा हो जाने की वजह से, इस नए वेरिएंट की आशंका जताई जा रही है।

केडीसीए ने सूचना देते हुए यह भी बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी नाइजीरिया से आए एक कपल की जीनोम सिक्वेंसिंग जांच कर रहे हैं, ताकि यह पता किया जा सके कि कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं।

 Aadhya technology

ये भी पढ़े: बहन से दोस्ती पर भाई ने जताया एतराज़ तो, दोस्त ने कर दी भाई की हत्या

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button