कोरोना वायरसदेश

केंद्र सरकार ने बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें

"केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया कि  12-13 साल और 13-14 साल की उम्र वाले बच्चों के लिए  COVID19 टीकाकरण शुरू किया जाएगा. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने सोमवार को ऐलान किया है कि भारत में 16 मार्च से 12 से 14 साल की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया जाएगा.

वहीं 60 साल और उससे ज्यादा आयु के लोगों को अगर एक ही समय में दो या दो से अधिक रोग है तो ऐसे में उन लोगों को खुराक लेने से दूर किया जाएगा. इस उम्र वर्ग के लोग अब बूस्टर शॉट ले सकते है.

“केंद्र सरकार ने वैज्ञानिको के साथ सोच विचार करके यह फैसला लिया कि  12-13 साल और 13-14 साल की उम्र वाले बच्चों के लिए  COVID19 टीकाकरण शुरू किया जाएगा.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर घोषणा करते हुए, मंत्री ने कहा, “अगर बच्चे सुरक्षित हैं तो देश सुरक्षित है! उन्हें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 12 से 13 साल के बच्चों का COVID-19 टीकाकरण और 13 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण 16 मार्च से शुरू हो रहा है.

साथ ही, 60 साल की उम्र के सभी लोग अब एहतियाती खुराक प्राप्त कर सकेंगे.” उन्होंने बच्चों के परिवारों और 60+ आयु वर्ग के लोगों से भी टीकाकरण कराने का गुज़ारिश की.

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े : Bank Holidays List: इस हफ्ते 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जल्दी काम

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button