कोरोना वायरसदेशविश्व

चीन में नहीं रुकने दे रहे ये 2 नए वेरिएंट कोरोना का केहर, इन 3 लक्षण से रहे सावधान

विश्व के बहुत से देश और भारत में अभी कोरोना का केहर थोड़ा सीमित हो गया है लेकिन चीन में अभी भी कोरोना का कहर बड़ा हुआ है

विश्व के बहुत से देश और भारत में अभी कोरोना का केहर थोड़ा सीमित हो गया है लेकिन चीन में अभी भी कोरोना का कहर बड़ा हुआ है जिसकी इस वजह से लाखों लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं। साथ ही एक्सपर्ट्स ने बताया की चीन की राजधानी बीजिंग में 70 फीसदी आबादी कोविड-19 के चपेट में आ रखी हैं और तेजी से लोग संक्रमित भी हो रहे है।

बता दें कि चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों भी कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के पीछे कोविड-19 के ओमिक्रॉन के 2 खतरनाक सब वेरिएंट हैं जो चीन के कई शहरों में ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट्स बीए.5.2 और बीएफ.7 के मामले तेजी से बढ़ा रही है और ये दोनों वेरिएंट लोगों को तेजी से चपेट में ला रहे है।

ऐसे में चीन की राजधानी बीजिंग में ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट बीएफ.7 कहर ज्यादा फेल रहा है और तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ला रहा है और इस वजह से बीजिंग में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है और दूसरी तरफ अस्पतालों के बाहर लोगों की लाइन लगी हुई है।

ये 3 लक्षण दिखते ही हो सावधान

हालाँकि, हेल्थ एक्सपर्ट्स ने इसपर रिसर्च कर बताया कि ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट बीए.5.2 और बीएफ.7 तेजी से फैल रहे हैं, लेकिन ये ज्यादा खतरनाक नहीं हैं। साथ ही बताया ये भी जा रहा है कि नए वेरिएंट से लोग जल्दी ठीक हो रहे हैं और मरने वालों की भी संख्या काफी कम हो गयी है और वही डॉक्टर्स के अनुसार, इन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों में गले में गंभीर संक्रमण, शरीर में दर्द, हल्का या बहुत तेज बुखार जैसे लक्षण सामने आ रहे हैं।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button