अपराधदिल्ली

गोकशी के मामले में मुठभेड़ के बाद, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में गोकशी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीँ मौके पर पुलिस और आरोपियों के बीच फायरिंग भी हुई थी

दिल्ली पुलिस ने डेयरी के नाम पर गोकशी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना के समय दोनों गोकशी करने गायों को लेकर और संबंधित औज़ारो को लेकर रोहिणी सेक्टर 35 के पास एक जंगल में गए थे।

जानकारी मिलने के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई, आरोपियों ने पुलिस को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। वहीँ जब पुलिस द्वारा उसके जवाब में फायरिंग की गई तो एक आरोपी के पैर में गोली भी लगी। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों के पास से 6 गाय, बेहोश करने वाले इंजेक्शन, गोकशी में इस्तेमाल होने वाले औज़ार, एक पिस्तौल, 2 ज़िंदा और एक खाली कारतूस को बरामद किया गया है।

वहीँ इस घटना के सिलसिले में पकड़े गए आरोपियों की पहचान नरेला के रहने वाले शाहजहां और राजीव नगर बेगमपुर निवासी ललित के रूप में हुई है।

इसी के साथ दोनों पर आरोप है कि गांव में दोनों आवारा गाय को देखकर पकड़ लेते थे, और फिर इंजेक्शन लगाकर उन्हें बेहोश कर देते थे। जिसके बाद गाड़ी की मदद से ये दोनों गाय को सुनसान जगह पर ले जाकर गोकशी की वारदात को अंजाम देते थे।

blog image

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर इस बात का भी खुलासा हुआ कि आरोपी शाहजहां मूलरूप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है और तकरीबन 20 साल से राजधानी दिल्ली के नरेला इलाके में रह रहा है। ग़ौरतलब है कि उसने 8 वर्ष पहले एक डेयरी खोली थी जिसके आड़ में वह गोकशी करने लगा।

इसके अलावा अगर बात करें ललित की तो वह पीछे से बागपत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, और इसने भी डेयरी का काम शुरू किया था। लेकिन कुछ दिनों बाद यह भी शाहजहां के साथ मिलकर गोकशी में शामिल हो गया।

blog image

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मौके पर झाड़ियों से एक गाय बेहोश हालत में मिली जिसके पैर बंधे हुए थे। साथ ही दोनों की डेयरी से, एक गाय और 4 बछड़े भी बरामद किये गए हैं।

 Aadhya technology

ये भी पढ़े: दिल्ली के ITO पर सड़क हादसा, ऑटो पर गिरा कंटेनर 4 लोगो की मौत

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button