अपराधदिल्ली

दिवाली से पहले दिल्ली पुलिस ने सदर बाज़ार से किए 600 किलो पटाखे ज़ब्त

सदर बाज़ार थाने की पुलिस टीम ने लगभग 600 किलो पटाखे ज़ब्त किए हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है

दिल्ली में पटाखे बेचना और चलाना पूरी तरह प्रतिबंधित है। बावजूद इसके चोरी-छुपे पटाखे लाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि इन्हें छुपाकर स्टोर भी किया जा रहा है। जिससे की पटाखों को दिवाली के अवसर पर चोरी-छुपे ऊंची कीमत लगाकर बेचा जा सके। पुलिस भी इसको लेकर अलर्ट है और जहां भी जानकारी मिल रही है वहां पर छापा मारकर भारी मात्रा में जप्त कर रही है।

ऐसे ही एक बड़े मामले में सदर बाज़ार थाने की पुलिस टीम ने लगभग 600 किलो पटाखे ज़ब्त किए हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

डीसीपी नॉर्थ सागर सिंह कलसी के अनुसार पकड़े गए आरोपी की पहचान फैज और बिल्लू के रूप में हुई है। ये दोनों हापुड़ और मेरठ के रहने वाले हैं। फैज गाड़ी का ड्राइवर है, जबकि बिल्लू हेल्पर है।

आपको बता दें कि यह पटाखों का खेप हापुड़ से लाया गया था। पटाखों को यहां पर स्टोर कर, फिर आगे चोरी छुपे किसी रिटेलर को सप्लाई किए जाने थे।

एसीपी प्रज्ञा आनंद की देखरेख में एसएसओ के. एल. यादव, कॉन्स्टेबल मनीष और गिरिराज की पेट्रोलिंग टीम जब देर रात पेट्रोलिंग कर रही थी, तो सुबह-सुबह उनकी नजर कुतुब रोड पर एक यूपी नंबर के बलेरो जीप पर पड़ी।

शक होने पर पुलिस टीम ने जब ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने बताया कि गाड़ी में घरेलू सामान है। लेकिन पुलिस कर्मियों का शक खत्म नही हुआ तो उन्होंने गाड़ी की चेकिंग की तो उसके अंदर काफी संख्या में पटाखे भरे हुए मिले।

गाड़ी में मौजूद दोनो लोगों को पुलिस ने तुरंत हिरासत में ले लिया। गाड़ी की तलाशी लेने के बाद 591 किलो से ज़्यादा पटाखे गाड़ी से बरामद किए गए। इन आरोपियों के खिलाफ सदर बाजार थाने में एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पटाखों के साथ-साथ गाड़ी को भी जप्त कर लिया है। पुलिस टीम इन दोनों से पूछताछ के आधार पर यह पता कर रही है कि इनके साथ और भी कोई शामिल है या नहीं।

गौरतलब है कि इससे पहले सदर बाजार इलाके से 900 किलो से ज़्यादा पटाखों की बरामदगी हो चुकी है। जिसमें सदर बाजार पुलिस ने इससे पहले 421 किलो पटाखे ज़ब्त कर 2 आरोपियों को पकड़ा था। स्पेशल स्टाफ की टीम ने भी 500 किलो पटाखे जब्त किए थे।

 Aadhya technology

ये भी पढ़े: दिल्ली पुलिस ने किया हथियार तस्करों को गिरफ्तार, कई पिस्टल और कारतूस बरामद

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button