अपराधदेशराजनीति

ईडी का बड़ा खुलासा, PFI ने पीएम मोदी पर हमला करने की बनाई थी योजना

ED के अधिकारियों ने दावा किया है कि इस साल जुलाई में बिहार की राजधानी पटना में पीएफआई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने...

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर एक और बड़ा खुलासा किया है। ED के अधिकारियों ने दावा किया है कि इस साल जुलाई में बिहार की राजधानी पटना में पीएफआई ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले करने की खतरनाक योजना बनाई थी

और इसके लिए संगठन ने पटना में ट्रैनिंग कैंप (training Camp) भी लगाया था और कई सदस्यों को ट्रेनिंग देने का काम किया था। और इसके साथ ही वित्तपोषण के लिए कई विदेशी ताकतों के संपर्क में भी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी और मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही हमले नहीं बल्कि PFI और हमलों के लिए भी टेरर मॉड्यूल तैयार कर रहा था।

ईडी (ED) ने एक और बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में संगठन ने करीब 120 करोड़ रुपये जुटाए हैं और इन पैसों का उपयोग कर देश भर में दंगों व आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इनकी योजना थी। और इसके साथ ही इन पैसों का उपयोग फरवरी वर्ष 2020 के दिल्ली दंगों के लिए हिंसा भड़काने और हाथरस में दंगा भड़काने के लिए भी किया गया था।

पीएफआई (PFI) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए NIA ने ‘ऑपरेशन ऑक्टोपस’ चलाया था। 22 सितंबर को 11 राज्यों में एनआईए, ED व राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा किए गए कई छापे में 106 से ज्यादा PFI सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। ईडी (ED) ने संगठन के तीन और पदाधिकारियों को राजधानी दिल्ली से हिरासत में लिया था।

Insta loan services

यह भी पढ़े: मां-बाप डेढ़ साल से रह रहे थे बेटे की लाश के साथ, बोले-जिंदा है हमारा बेटा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button