अपराधदिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में अपराध की बड़ी दहशत, 8 दिन में हुए 9 मर्डर, प्रशाशन चुप

दिल्ली में बहुत ज्यादा ही अपराध कि घटनाये सामने आ रही है जिसके चलते लोगों में दहशत फैलने का डर साफ़ देखा जा रहा है

दिल्ली में बहुत ज्यादा ही अपराध कि घटनाये सामने आ रही है जिसके चलते लोगों में दहशत फैलने का डर साफ़ देखा जा रहा है। साथ ही प्रशासन द्वारा भी इन चीज़ो को खत्म करने कि क्षमता नहीं देखी जा रही है जो कि एक बहुत बड़ा सवाल है। अगर हम बीते 8 दिन कि बात करे तो इन्ही दिनों में 9 मर्डर कि घटनाये सामने आ चुकी है।

ऐसे में कल कि ही बात करे तो चिराग दिल्ली से एक खबर सामने आयी है जहां कल रात एक 26 साला के युवक को मार दिया गया। उस युवक कि पहचान लव कुमार के रोप्प में हुई जो बिहार का रहने वाला था। इसको मरने कि वजह अभी तक साफ़ नहीं हुई है लेकिन इसकी छान बीन पुलिस द्वारा चल रही है।

इतना ही नहीं कल ही के दिन एक और मर्डर कि घटना सामने आयी है जहां सेंट्रल दिल्ली के कमला मार्किट में अज्ञात लोगों ने एक शख्स प रहमला कर दिया। उसके बाद घायल व्यक्ति को पास के अस्पताल लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल लेजाया गया जहां डॉक्टर्स उसको बचा नहीं पाए।

ऐसे ही बात करे 15 अक्टूबर कि तो बिंदापुर में दो सगे भाई पर हमला किया गया जहां द्वारका जिले के बिंदापुर इलाके में ये अपराध हुआ, जिसमें रोहित की मौत हो गई। वे दिवाली पर अपने भाई के यहां दिल्ली आया था। इस मामले में पुलिस ने 50 CCTV फुटेजों की छानबीन के बाद दो आरोपियों जिनक नाम रोविन और वरुण है उनको गिरफ्तार कर मामले को सुलझा लिया गया है।

ऐसी अपराध कि घटना 14 अक्टूबर को भी सामने आयी जहां कश्मीरी गेट इलाके में 70 साल के एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान चिल्लर बाबा के रूप में हुई थी, जो निगम बोधघाट के बाद चाय की दुकान चला रहे थे। इस मामले में पुलिस ने लगातार 36 घंटों की मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई थी।

इससे पहले 13 अक्टूबर को पहाड़गंज में गुड़ हलवाई की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी। आरोपी अनिल को गिरफ्तार किया गयाा और पूछताछ में पता चला कि अनिल ने गुड़ की हत्या एक किन्नर से दोस्ती को लेकर हुए झगड़े के बाद की थी, जिसमें किन्नर भी घायल हो गई थी। यह मामला पहाड़गंज के मुल्तानी ढांढा इलाके में हुआ था।

अक्टूबर, कमला मार्केट में बदमाश की जान कस हत्या की दूसरी करदात सेंट्रल दिल्ली के मार्केट थाना इलाके में हुई। अज्ञात लोगों ने एक पर हमला कर दिया को कनायक जया गया, जहां इलाज के उसकी मौत से बताया जा रहा है कि मृतक दिल्ली के एक थाने का षड कैरेक्टर था। मले में डीसी सेंट्रल स्तान से बत करने शश की गई, लेकिन समरखे जाने तक तरफ से कोई भी जानकारी नहीं दी गई।

12 अक्टूबर, पश्चिम विहार में चाकू मारकर हुई हत्या बाहरी दिल्ली के पश्चिम बिहार बेस्ट थाना इलाके में विजेंदर नाम के शख्स की हत्या चाकू मारकर कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने नवीन के बाद आरोपी प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया था, जो निहाल विहार का है। विजेंद्र लक्ष्मी फर्क नांगलोई का रहने वाला था।

12 अक्टूबर, रणजीत नगर में हुई हत्या के बाद तनाव बरकरार सेंट्रल दिल्ली ही बलजीत नगर में बुधवार की रात पीट-पीटकर हुई निवेश नाम के युवक की हत्या के इलाके में तनाव का माहौल है। अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले में तीनों आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज से हो चुकी है। इसी बात को लेकर कल गुस्साए लोगों ने इलाके में पक्का जाम किया।

10 अक्टूबर बिजनेसमेन मोहित की हुई श्री सनसनीखेज हत्या आर्य समाज रोड पर अपने पिता और बड़े भाई के साथ साड़ी लहंगा का दो बढ़ा शोरूम चलाने वाले बिजनेसमैन मोति अरोड़ा की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने द को खंगालने के बाद और शोरूम में काम करने वाले 90 कर्मचारियों से पूछताछ के बाद मामले की गुत्थी को सुलाया था। इसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

9 अक्टूबर, युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या यमुना विहार इलाके में पार्क के अंदर एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थे। मृतक की पहचान मे अमान के रूप में हुई थे। भजनपुरा थाना पुलिस ने हत्या की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। आसपास लगे तलाश में जुट गई थी।

Accherishtey
ये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button