अपराधदिल्लीसाइबर क्राइम

NRI खाते से अवैध तरीके से पैसे निकालने की 66 बार कोशिश, सभी आरोपी गिरफ्तार

NRI शख्स के खाते से धनराशि की निकासी करने की 66 बार की गई कोशिश, साइबर सेल ने बैंक कर्मचारियों के सहित आरोपियों को किया गिरफ्तार

अमेरिका में रहने वाले एक एनआरआई शख्स के खाते से नकली चेक बुक और अमेरिकी फ़ोन नंबर जैसे भारतीय नंबर के ज़रिए, धनराशि की निकासी के प्रयत्न किए जा रहे थे।

आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल से इस मामले की शिकायत दर्ज करते हुए बताया था कि, इस खाते से धनराशि निकालने के 66 बार प्रयास किए जा चुके हैं।

इसके बाद एचडीएफसी बैंक की शिकायत पर साइबर सेल ने इंटरनेट बैंकिंग की मदद से हैकिंग में शामिल सभी लोगों के एक रैकेट का खुलासा किया है।

जानकारी के मुताबिक, एनआरआई ग्राहक की धोखाधड़ी से प्राप्त चेक बुक का इस्तेमाल कर पैसे निकालने का प्रयास भी इसी रैकेट ने किया था।

बहरहाल, दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने एचडीएफसी बैंक के 3 कर्मचारियों के साथ कुल 12 लोगों को इस मामले के तहत गिरफ्तार किया है। फ़िलहाल इन सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: पूर्व प्रेमी ने महिला को चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button