ईस्ट दिल्लीदिल्लीसाइबर क्राइम

कही आप तो नहीं हो रहे मेट्रो में नौकरी पाने के नाम पर शिकार? जानिए कैसे बचे

दिल्ली के पूर्वी जिले में दो घटना सामने आई है जहां युवक और युवती को मेट्रो कि नौकरी के बहाने ठगा गया और उनसे बड़ी मात्रा में उनके पैसे ले लिए गए

दिल्ली में एक नई घटना सामने आई जहां मेट्रो में नौकरी लगवाने के चक्कर में लोगो ने अपने बैंक अकाउंट खाली करवा दिए, और यह सब बस एक लिंक को क्लिक करके हुआ। जानिए कैसे

आपको बता दे कि दिल्ली के पूर्वी जिले में दो घटना सामने आई है जहां युवक और युवती को मेट्रो कि नौकरी के बहाने ठगा गया और उनसे बड़ी मात्रा में उनके पैसे ले लिए गए। रिपोट्स द्वारा पहला victim त्रिलोकपुरी के महेश कुमार है जिन्हे नौकरी कि जरूरत थी और इसी के चलते उनको 24 मार्च को एक Whatsaap पर अंजान नंबर से दिल्ली मेट्रो में नौकरी का फॉर्म भरने के लिए एक लिंक आया। उसके बाद उन्होंने उस लिंक को खोलकर उस फॉर्म को भरना शुरू किया लेकिन उसे पहले 49 रूपये कि पेमेंट का ऑप्शन आया।

पीड़ित ने उसमे बिना सोचे समझे अपने बैंक अकाउंट कि डिटेल्स भरी और पेमेंट करने लगे तभी अचानक से उनके फ़ोन से 19,000 निकल गए। इसके बाद जब उन्होंने उस नंबर पर कॉल करने की कोशिश करी तो वह ठगो द्वारा बंद कर दिया गया था ।

वही बात करे ऐसी ही दूसरी घटना कि तो यह घटना पांडव नगर में केशवी के साथ हुई जहां उन्हें भी वैसे ही वट्सऐप पर एक अंजान नंबर से मैसेज आया मेट्रो कि नौकरी के लिए और यह भी उस चीज़ को भाप नहीं सकी और पेमेंट करने के चक्कर में 49 रूपये कि जगह 28 हज़ार रूपये निकाल दिए गए ।

दोनों ही victims ने अपना केस अपने साइबर सेल थानों में दर्ज करा दिया है और अब पुलिस उनके बैंक अकाउंट कि जांच कर रही है कि किस अकाउंट में पैसे भेजे गए है जिस से ठगो का पता लगाया जा सके।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: दिल्ली में 24 घंटे के लिए जारी किया Orange Alert, लू की चपेट में आ सकते है लोग

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button