दिल्लीसाइबर क्राइम

SBI की KYC अपडेट करने के बहाने ठगे लाखो रूपये, IFSO द्व्रारा किये गए गिरफ्तार

SBI के ग्राहकों के साथ घटना हुई है जिसमे केवाईसी के बहाने उनके नेट बैंकिंग पर हमला हुआ है।

देश भर से साइबर क्राइम का समूह पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया, जहा स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( SBI ) के ग्राहकों के साथ घटना हुई है जिसमे केवाईसी के बहाने उनके नेट बैंकिंग पर हमला हुआ है।

बताया जा रहा है कि 23 आरोपितों को दिल्ली कि इंटेलिजेन्स फ़्युज़न एंड स्ट्रैटजिक आपरेशन्स ( IFSO ) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस समूह के सारे लोगो के काम बटे हुए थे उसी के साथ उन्होंने लोगो का विश्वास जगाने के लिए फ़र्ज़ी एसबीआयी कि साइट और ऐप बनाया और उसके बाद केवाईसी अपडेट करने के बहाने लगभग देशभर में 800 लोगो से उनका लाखो का पैसा लूटा गया है ।

आपको बता दे कि उनसे पूछताछ और छानबीन के बाद पुलिस को 58 मोबाइल, 12 लैपटॉप, 20 डेबिट कार्ड, और 202 सिम कार्ड आरोपितों से मिले। डीसीपी केपीएल मल्होत्रा का कहना है कि शुरुआत में इसके 100 मामले सामने आये जिसमे से 51 तो दिल्ली से ही थे लकिन जब कुल 820 लोगो के बारे में जानकारी मिली तो यह केस पर और सकती की गयी।

इन लोगो कि गिरफ्तारी अलग अलग – अलग राज्यों में एक साथ कि गयी क्योकि अगर एक ही जगह पहले करते तो शायद यह एक साथ पुलिस के हाथ नहीं लग पाते। पुलिस द्वारा कि गयी छापेमारी में गुजरात के सूरत से 12, बंगाल के कोलकाता से 6, झारखण्ड के गिरडीह से 2, जामताड़ा से 1, धनबाद से 2 को गिरफ्तार किया गया।

Madhavgarh Farms
ये भी पढ़े: पत्नी को ‘टमाटर’ कहने पर पति ने 56 साल के शख्स की हत्या

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button