दिल्ली एनसीआरसाइबर क्राइम

ऑनलाइन फ्रॉड करके नाईजीरियन ने 500 महिलाओ से ठगे 50 करोड़ रूपये

एक नाइजीरियन ने लगभग 500 लड़कियों से दोस्ती करके उनसे 50 करोड़ की ठगी करी है। इन ठगी के पैसो से उसने अपनी पत्नी के लिए खंडाला में फार्म हाउस भी खरीदा है।

दिल्ली एनसीआर से एक खबर सामने आयी है जहा एक नाइजीरियन मैट्रिमोनियल साइट्स पर नकली प्रोफ़ाइल बनाकर लोगो से ठगी करता था और उसने लगभग 500 लड़कियों से दोस्ती करके उनसे 50 करोड़ की ठगी करी है। इन ठगी के पैसो से उसने अपनी पत्नी के लिए खंडाला में फार्म हाउस भी खरीदा है।

नॉएडा पुलिस के गिरफ्त में आया एक नाइजीरियन जिसका नाम ऑसीटर चर्चिल पॉल है वह भारत मेडिकल वीसा पर 2013 में आया था। पिछले महीने इसने नॉएडा की रहने वाली आकांक्षा गौड़ को मैट्रिमोनियल साइट पर योगेंद्र जैन की नकली आईडी बनाकर जिसमे उसने विदेश में रहने वाले डॉक्टर का झांसा देकर उसको अपने जाल में फसाया। उसके बाद आकांक्षा से 50 हज़ार पाउंड भेजना का झांसा दिया साथ ही कस्टम व एक्सचेंज ड्यूटी केनाम पर 1 लाख 7 हज़ार रूपये ठगे ।

पॉल के भारत आने के बाद 2017 में ही इसका वीसा समाप्त हो गया था । लेकिन पूछताछ के बाद पता चला की यह ऑनलाइन ट्रेनिंग लेता था जिसमे की यह सीख सके की कैसे लोगो को ठगा जाता है और साइबर क्राइम से जुडी किताबे पड़ता था ताकि हैकिंग के माध्यम से लोगो को ठग सके।

जांच में पता चला की इसकी पत्नी भी है जो इन सब कामो में इसके साथ ही है। वह एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी बन कॉल करती थी और गिफ्ट के रूप में विदेशी मुद्रा और उनकी कस्टम ड्यूटी भरने का जाल बिछाकर सारी चीज़े ठग लेती थी। पुलिस ने बताया की पॉल से 10 बैंक अकाउंट, 46 सिम कार्ड, और 17 मोबाइल बरामत किये है।

Madhavgarh Farms
ये भी पढ़े: चैत्र नवरात्री का पहला दिन, जानें आज के दिन पूजने वाली मां शैलपुत्री के नाम का अर्थ

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button