अपराधदिल्लीदिल्ली एनसीआरनार्थ वेस्ट दिल्ली

Delhi: प्रॉपर्टी बेचने का झांसा देकर फर्जीवाड़ा, डॉक्टर दंपती से ठगे 60 लाख

बेगमपुर इलाके में प्रॉपर्टी बेचने का झांसा देकर आरोपी ने डॉक्टर दंपती से 60 लाख ठग लिए, पीड़ितों के पैसे मांगने पर आरोपियों ने उन्हें जान से..

बेगमपुर इलाके में प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर एक डॉक्टर दंपती से 60 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। किराएदारों को हटाने के बाद प्रॉपर्टी को दंपती के नाम करने की बात कहकर आरोपियों ने सारे पैसे वसूल लिए।

दंपती को छानबीन में पता चला कि आरोपियों ने प्रॉपर्टी बेचने का झांसा देकर कई लोगों से पहले भी ठगी कर चुके हैं और उनके खिलाफ फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज है।

पीड़ितों के पैसे मांगने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे। दंपती की शिकायत पर बेगमपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

सेक्टर 24 रोहिणी निवासी दीपक ललहारिया पेशे से डॉक्टर हैं। उनकी पत्नी भी डॉक्टर है। पुलिस को दी शिकायत में दीपक ने बताया कि साल 2018 में उसके पास एक पुराना परिचित राहुल आया। वह खुद को विदेश मंत्रालय का कर्मचारी बताता था। बातचीत के दौरान उसने बताया कि नरेला में एक प्रॉपर्टी है जो कम कीमत में मिल सकती है। कुछ दिन बाद इस प्रॉपर्टी से काफी मुनाफा होगा।

उसकी बातों में आकर उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदने के लिए हामी भर दी। तब राहुल ने बताया कि प्रॉपर्टी उसी की है। एक दिन राहुल उन्हें नरेला स्थित प्रॉपर्टी दिखाने के लिए ले गया। एक सौ स्क्वायर यार्ड में तीन मंजिला मकान बना हुआ था। प्रॉपर्टी की कीमत 75 लाख रुपये बताई गई।

राहुल ने बताया कि कुछ किराएदार हाल ही में आए हैं। इनसे मकान खाली करवाने में दो साल लग जाएंगे। उसने कहा कि वह किराएदारों के जाने के बाद प्रॉपर्टी को उनके नाम कर देगा। उसके बाद राहुल और उसकी पत्नी कल्पना और पिता विरेंद्रपाल ने पैसा मांगने शुरू कर दिए।

दो साल बाद डॉक्टर दंपती ने उनसे प्रॉपर्टी पर कब्जा देने की बात कही, लेकिन वह किराएदार को हटाने की बात कहकर टाल मटोल करने लगा। इस बीच उन लोगों ने पीड़ित से 70 लाख रुपये ले चुके थे।

इसी बीच पीड़ित को पता चला कि तीनों आरोपी दिल्ली व एनसीआर में प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर कई लोगों से ठगी कर चुके हैं और उनके खिलाफ फर्जीवाड़ा का एक मामला सीबीआई में दर्ज है। पीड़ित ने उनसे प्रॉपर्टी के कागजात उनके नाम करने के लिए कहा लेकिन आरोपियों ने कोई न कोई बहाना बनाना शुरू कर दिया और पैसे वापस मांगने पर उन लोगों ने 10 लाख वापस किए और उनके दिए कुछ चेक बाउंस हो गए।

उसके बाद पैसे मांगने पर बदमाशों के जरिए उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। उसके बाद पीड़ित दंपती ने इसकी शिकायत बेगमपुर थाने में की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर 30 जुलाई को मामला दर्ज कर लिया था और मामले की छानबीन कर दी है।

Hair Crown Salon

यह भी पढ़े: Delhi: नशे में धुत बाइक सवार मकान की सीढ़ियों से टकराया, गिरते ही मौत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button