अपराधदिल्ली

जान से मारने की धमकी देकर पूर्व आईएएस से मांगी करोड़ों की रंगदारी, जांच जारी

रंगदारी मांगने वाला आरोपी योगेश तिहाड़ जेल में सिपाही (वार्डन) रहा है और आरोपी को नौकरी से 2 फरवरी, वर्ष 2023 को बर्खास्त कर दिया था।

सेवानिवृत्त आईएएस 63 वर्ष के जीएस मीणा से कुल 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आरोपी मोबाइल फोन और व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर पीड़ित शख्स से पैसे मांग रहा था। आरोपी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पीड़ित जीएस मीणा को फेसबुक पर लाइव कर सात दिन के अंदर जान से मारने की धमकी भी दी। इससे जीएस मीणा का परिवार सदमे में चला गया था।

जीएस मीणा ने सोमवार को इस मामले की शिकायत दिल्ली के तुगलक रोड थाना पुलिस से की और फिर इसके बाद मंगलवार के दिन पुलिस ने मामले में योगेश कुमार मीणा नामक मुख्य आरोपी को पकड़ लिया। दिल्ली के तुगलक रोड थाना पुलिस ने आरोपी योगेश को न्यायालय में पेश कर कुल दो दिन के रिमांड पर लिया है। इस मामले में पुलिस आरोपी अजय मीणा और सचिन की तलाश में जुटी है।

नई दिल्ली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पीड़ित जीएस मीणा दिल्ली के लोदी एस्टेट में अपने परिवार के साथ रहते हैं। बता दे की जीएस मीणा कई मंत्रालयों में बड़े पदों पर तैनात रहे हैं। पीड़ित ने मंगलवार के दिन तुगलक रोड थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि कोई उनसे कुल दस करोड़ रुपये की मांग कर रहा है।

पैसे नहीं देने पर पीड़ित के परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी जा रही है। बाद में पता लगा कि रंगदारी मांगने वाला आरोपी योगेश तिहाड़ जेल में सिपाही (वार्डन) रहा है और आरोपी को नौकरी से 2 फरवरी, वर्ष 2023 को बर्खास्त कर दिया था। केस दर्ज कर दिल्ली के तुगलक रोड थाना पुलिस ने जांच शुरू की। टीम ने मामले में मुख्य आरोपी योगेश कुमार को मंगलवार के दिन दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

Accherishtey

ये भी पढ़े: पशुओं से लदे कैंटर से टकराया वाहन, हादसे में बुआ व भतीजी की मौत

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button