अपराधदिल्ली

दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर केजरीवाल ने वीके सक्सेना को लिखी ये चिट्ठी

दिल्ली की बिगड़ती इस कानून व्यवस्था पर अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी। इस चिट्ठी में दिल्ली की कानून व्यवस्था की...

आप को बता दें दिल्ली की बिगड़ती इस कानून व्यवस्था पर अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भी एक चिट्ठी लिखी है। केजरीवाल ने इस चिट्ठी में ये कहा है कि दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत अब बहुत ही चिंतजानक भी हो गई है। पिछले कुछ 24 घंटों में 4 हत्याएं हुई हैं।

अब यहाँ पर हर एक नागरिक काफी असुरक्षित भी महसूस कर रहा है। दिल्ली की इस कानून व्यवस्था के लिए सीधे उपराज्यापल और साथ ही गृह मंत्री भी जिम्मेदार हैं। अब नागरिकों व विधायकों और सभी RWA के साथ मिलकर इस कानून व्यवस्था को सुधारी जाये। और थाना लेवल कमिटी फिर से अब शुरू की जाये।

साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते इन अपराधों को लेकर LG के साथ दिल्ली कैबिनेट की एक बैठक का भी प्रस्ताव रखा है। अब
बता दें अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर अब हमला बोल दिया है। उन्होंने ये कहा कि भाजपा दिल्ली में 4 चुनाव बुरी तरह से भी हार गई।

और अगले कई वर्षों तक दिल्ली में जीतने की उनकी कोई भी उम्मीद नहीं है। तो बीजेपी ने इस अध्यादेश के ज़रिए ही इस दिल्ली को हथियाने की पूरी कोशिश की है, बता दें ये अध्यादेश सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्री और साथ ही कैबिनेट के ऊपर भी बड़े अफसरों को ही बैठाता है।

और हर विभाग में अब अंतिम निर्णय केवल मंत्री का ही नहीं, बल्कि विभाग सचिव का भी होगा। साथ ही सचिव मंत्री के निर्णय को भी ख़ारिज कर सकता है। और कैबिनेट के ऊपर मुख्य जो भी सचिव होगा वो ही तय करेगा कि कैबिनेट का कौन सा निर्णय अब सही है।

साथ ही अथॉरिटी में सीएम के निर्णय को पलटने के लिए भी सीएम के ऊपर 2 अफ़सरों को भी बैठा दिया गया है। इन अफसरों की मर्जी के बिना अब कोई भी प्रस्ताव कैबिनेट में नहीं लिया जाएगा। तो अब सारे निर्णय ये अफ़सर ही लेंगे और इन सभी अफ़सरों पर सीधे केंद्र सरकार का भी कंट्रोल होगा।

और इस तरह भाजपा चुनाव हारने के बाद भी चोरी से दिल्ली सरकार को पूरी तरह से चलाना चाहती है। और इससे पहले आप के कई नेताओं ने भी सोमवार की सुबह ट्वीट करके ये आरोप भी लगाये थे कि उपराज्यपाल अपना कार्य पूरा करने के बजाय दिल्ली सरकार के सभी कार्यो का श्रेय खुद ही लेने में लगे हुए रहते हैं।

और पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने भी संवाददाता के इस सम्मेलन में ये आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल से दिल्ली की इस कानून व्यवस्था को संभाल नहीं पा रही है। इसलिए दिल्ली में अब लगातार आपराधिक घटनाएं भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। और कक्कड़ ने ये भी कहा कि रविवार की शाम को साउथ कैंपस के अंदर घुसकर कुछ छात्र निखिल चौहान की हत्या कर दी थी।

बता दें आप नेता ने ये भी कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में उसके पिता काफी रोते-बिलखते हुए को देखकर दिल दहल सा गया है। इसमें सिर्फ निखिल को ही नहीं मारा गया, बल्कि उसके सारे परिवार को भी मारा गया है। अब इस प्रकार की घटनाएं भी बढ़ती ही जा रही हैं।

कभी तो किसी युवती को कार के नीचे 12 किलोमीटर तक घसीटा जाता है तो कभी किसी घर में घुसकर 2 युवतियों को वहाँ पर गोली मार दी जाती है। अब इन घटनाओं से ये भी पता चलता है कि दिल्ली में अब कोई भी लोग सुरक्षित नहीं है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि भाजपा की केंद्र सरकार के अधीन ही दिल्ली की ये कानून व्यवस्था आती है

और वह दिल्ली में अब लगातार सभी अपराधियों का मनोबल भी बढ़ा रही है। भाजपा के इस मंच पर अब बड़े अपराधी भी पाए जाते हैं। और यही कारण है कि अब अपराधी काफी निडर भी हो गए है। अब भाजपा सरकार को ये आपराधिक घटनाएं रोक देनी चाहिए और इनके खिलाफ सख्त कानून बनाने चाहिए।

Accherishteyयह भी पढ़ें: Delhi: विकासपुरी में बच्ची को चाकू दिखाकर अगवा करने का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button