अपराधदेश

गोदाम से 120 करोड़ की एमडी ड्रग जब्त, एयर इंडिया का पूर्व पायलट गिरफ्तार

NCB के उप महानिदेशक एसके सिंह ने बताया कि जब्त की गयी एमडी ड्रग मुंबई के एक गोदाम में छिपाकर रखी गई थी और एनसीबी ने इस मादक पदार्थ के...

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। ब्यूरो ने गुजरात के जामनगर और मुंबई के एक गोदाम से 120 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलो मादक दवा मेफेड्रोन जब्त कर ली है। मामले में एयर इंडिया के पूर्व पायलट सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। NCB के उप महानिदेशक एसके सिंह ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

एसके सिंह ने बताया है कि यह एमडी ड्रग मुंबई के एक गोदाम और जामनगर से जब्त की गई। मुखबिर के सूचना देने पर गोदाम पर छापा मारा गया। एनसीबी (NCB) ने इस मादक पदार्थ के तस्कर गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

NCB के डीडीजी सिंह ने बताया कि आरंभ में जामनगर की नौसेना खुफिया इकाई ने एमडी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त किए जाने की सुचना दी थी। इस सूचना पर एनसीबी और नैवल इंटेलिजेंस यूनिट दोनों ने साझा रूप से काम किया। इस जानकारी पर जामनगर से 10.350 किलोग्राम एमडी ड्रग्स जब्त कर लिया गया है।

आरोपी सोहेल गफ्फार पहले एयर इंडिया में पायलट था

डीडीजी सिंह ने बताया कि जामनगर में गिरफ्तार दो आरोपी में से एक आरोपी की पहचान सोहेल गफ्फार साल 2016 से 2018 के बीच एयर इंडिया का पायलट रहा था। आरंभिक जांच के दौरान पता चला है कि जामनगर और मुंबई में जब्त मादक पदार्थ मामले के तार जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि पकडे गए एमडी ड्रग का कुल वजन 60 किलोग्राम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 120 करोड़ रुपये है।

उन्होंने बताया कि NCB मुख्यालय राजधानी दिल्ली और मुंबई जोनल कार्यालय ने जामनगर में 3 अक्तूबर को छापा मारा था। जामनगर से और मुंबई से तीन-तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दक्षिण मुंबई के ACB रोड फोर्ट एरिया के गोदाम से 50 किलो एमडी ड्रग पकड़ी गई।

Insta loan services

यह भी पढ़े: अरुण बाली का 79 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड के थे दिग्गज अभिनेता

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button