अपराधदिल्ली

राष्ट्रीय स्तर का मुक्केबाज निकला चोर, JCB से सड़क खोदकर चुराई ऑप्टिकल फाइबर केबल

विनायक अस्पताल के पास JCB मशीन सड़क पर खुदाई कर रही थी और वहां फ्लोरेसेंट जैकेट पहने श्रमिक भी काम कर रहे थे

हाल ही में खबर सामने आयी है जहां मॉडल टाउन पुलिस द्वारा JCB से ऑप्टिकल फाइबर केबल चोरी कर रहे गिरोह के सरगना समेत दो को गिरफ्तार किया है जिसमे से एक सरगना है जो राष्ट्रीय स्तर का मुक्केबाज रह चुका है। ऐसे में पुलिस JCB और टेंपो को जब्त कर अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है और मॉडल टाउन थाने में तैनात एसआई अभय कुमार सिंह शनिवार रात को पुलिसकर्मियों के साथ गश्त कर रहे थे।

बता दें कि विनायक अस्पताल के पास JCB मशीन सड़क पर खुदाई कर रही थी और वहां फ्लोरेसेंट जैकेट पहने श्रमिक भी काम कर रहे थे और ऑप्टिकल फाइबर टेंपो पर भी रखा था। जिसके बाद श्रमिकों ने बताया कि वे MTNL कंपनी के ठेकेदार के कर्मचारी हैं और ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का भी वहां काम कर रहे हैं।

जिसके बाद पुलिसकर्मियों को शक हुआ, लेकिन वे बिना कुछ कहे चले गए। ऐसे में दस मिनट बाद दोबारा वापस आए तो पुलिस को देखकर सभी लोग भाग गए, लेकिन JCB का ड्राइवर राजपाल उर्फ बंटी पकड़ा गया और फिर पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज की और बंटी की निशानदेही पर जेसीबी के मालिक 23 वर्षीय हिमांशु को भी रविवार को किराड़ी से गिरफ्तार कर लिया गया।

साथ ही आगे पुलिस अधिकारी द्वारा बताया गया कि गिरोह के सदस्यों द्वारा करीब 30 लाख का ऑप्टिकल फाइबर टेंपो पर लाद लिया था और करीब इनकी तीन घंटे तक खुदाई करने की योजना थी और उन्होंने दिन में इस इलाके की रेकी की थी। फिर उन्होंने जगह का चयन भी किया था।

हालाँकि, पुलिस अधिकारी द्वारा बताया गया कि गिरोह का सरगना हिमांशु हरियाणा से राष्ट्रीय स्तर पर मुक्केबाजी प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुका है और उसने चेन्नई में आयोजित फेडरेशन कप में भी कांस्य पदक भी जीता था, लेकिन वह मुक्केबाजी छोड़कर अब सीधा अपराध की दुनिया में आ गया और गिरोह के सदस्य पुलिस और अन्य जांच एजेसियों को धोखा देने के लिए भी पहाड़गंज से चमकने वाली फ्लोरेसेंट हाफ जैकेट खरीदी थी जिसके बाद इन्होंने लाल रंग के प्लास्टिक के बैरिकेड से जगह को घेर दिया था।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button