अपराधदिल्ली

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ चलाया ‘ऑपरेशन मासूम’, 36 गिरफ़्तार, 105 केस दर्ज

दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को रोकने के लिए अब ऑपरेशन मासूम' चलाया. और पुलिस ने पूरी में दिल्ली में छापेमारी भी की है...

देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर अब बड़ी कार्रवाई की है. बता दें दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी को रोकने के लिए ‘ इन्होंने अब ऑपरेशन मासूम’ चलाया. और अब इसके तहत पुलिस ने पूरी में दिल्ली में छापेमारी भी की है.

आप को बता दें दिल्ली पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े 105 केस दर्ज भी किए है. साथ ही इसके अलावा इस ऑपरेशन में पुलिस ने फिलहाल 36 आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया हैं. बता दें NCRB से मिली शिकायत के आधार पर ही दिल्ली पुलिस ने यह पूरी कार्रवाई की है.

बता दें इससे पहले भी सितंबर के महीने में चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर CBI ने भी ‘ऑपरेशन मेघचक्र’ चलाया था. और इसके तहत 20 राज्यों में भी 56 जगहों पर खूब छापेमारी की गई थी. और यह पूरी कार्रवाई सिंगापुर और न्यूजीलैंड की इंटरपोल (Interpol) इकाई द्वारा पूरी जानकारी साझा किए गए इनपुट्स के आधार पर ही की गई थी.

आप को बता दें चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर इससे पहले भी कई ऑपरेशन चलाए जा चुके हैं. अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मामला भी देश में लगातार चिंता का विषय बना हुआ है बता दें भारत में सोशल मीडिया साइट्स पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के वीडियो और पोर्न के कंटेंट को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट भी चिंता जता चुका है. अब देखना ये है की कब तक इन पे रोक लग पाती है।

Madhavgarh Farmsये भी पढ़े: दिल्ली सरकार पे बड़ा आरोप, कूड़ा प्रबंधन के नाम पर जनता का पैसा बर्बाद

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button