अपराधदेश

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रियाज भाटी गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आरोपी को मुंबई के अंधेरी वेस्ट से गिरफ्तार किया है और अधिकारी ने बताया कि एईसी कार्यालय...

मुंबई पुलिस की जबरन वसूली निरोधक शाखा की टीम ने सोमवार के दिन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक करीबी कारोबारी रियाज भाटी नाम के आरोपी को रंगदारी मांगने से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अधिकारियों ने सोमवार को यह सुचना दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भाटी का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध बताया जाता है

और आरोपी वर्सोवा पुलिस थाने में दर्ज रंगदारी मामले में वांछित था। पुलिस ने बताया कि पकडे गए आरोपी को मंगलवार (27 सितंबर) को कोर्ट में पेश किया गया। अदालत में पेशी के दौरान मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी रियाज भाटी की 14 दिनों की हिरासत मांगी है, लेकिन कोर्ट ने एक अक्टूबर तक पुलिस की कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी रियाज भाटी व मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी ने वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी। ये दोनों आरोपी ही दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के नजदीकी रिश्तेदार बताए जाते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी भाटी और सलीम फ्रूट ने व्यापारी से करीब 30 लाख रुपये कीमत की एक कार और 7.5 लाख रुपये नकद वसूले थे।

उन्होंने यह भी बताया कि दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील व शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को भी प्राथमिकी में नामजद किया गया है। मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आरोपी को मुंबई के अंधेरी वेस्ट से गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया है कि एईसी कार्यालय में पूछताछ करने के बाद भाटी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले आरोपी भाटी को रंगदारी, जमीन हड़पने और फायरिंग सहित कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी भाटी ने वर्ष 2015 और वर्ष 2020 में फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर देश से भागने की भी कोशिश की थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

Hair Crown Salon

यह भी पढ़े: सांसद रवि किशन से 3 करोड़ की ठगी, बिल्डर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button