अपराधदिल्ली

उत्तरी दिल्ली में ऑटो चालक ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार रात उत्तरी रिज के पास स्थित खैबर पास इलाके में एक ऑटो-रिक्शा चालक

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार रात उत्तरी रिज के पास स्थित खैबर पास इलाके में एक ऑटो-रिक्शा चालक ने 14 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया, मामला दर्ज कर लिया गया है और कई टीमें तलाश कर रही हैं। जिस आरोपी की पहचान कर ली गई है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक राहगीर पीड़िता को बुधवार सुबह करीब 4 बजे सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन लेकर आया, जिसके बाद लड़की के माता-पिता के साथ-साथ काउंसलर को बुलाया गया। नाबालिग ने पुलिस को बताया कि ऑटो चालक ने उसके साथ बलात्कार किया, जिसने अपराध करने से पहले उसे किसी नुकीली वस्तु से धमकाया।

पुलिस के मुताबिक, लड़की ने कहा कि वह मंगलवार शाम करीब 7 बजे बुराड़ी के एक बाजार जाने के लिए अपने घर से निकली थी। वहां एक घंटा बिताने के बाद, वह बाजार में सीढ़ियों पर बैठ गई, तभी ऑटो चालक उसके पास आया और उसे घर छोड़ने की पेशकश की।

“लड़की ऑटो चालक द्वारा छोड़ने के लिए तैयार हो गई। पर उसे घर छोड़ने की जगह, वह उसे किसी सुनसान जगह पर ले गया। फिर उसने उसे एक नुकीली चीज दिखाई और शोर न मचाने की धमकी दी और फिर उसके साथ बलात्कार किया, ”अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा।

खैबर दर्रा सिविल लाइंस पुलिस क्षेत्राधिकार में आता है, और बुराड़ी से लगभग 9 किमी दूर स्थित है।

लड़की बुधवार तड़के उस इलाके को छोड़ने में कामयाब रही जहां उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया था। फिर वह पास की सड़क पर एक राहगीर से मिली और मदद मांगी। फिर वह आदमी उसे पुलिस स्टेशन ले गया।

जांचकर्ता ने कहा कि लड़की की हालत स्थिर है लेकिन वह सदमे में है और कुछ समय तक घटनाओं का सटीक क्रम साझा करने में असमर्थ है। अधिकारी ने कहा, ”आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद हमें और अधिक स्पष्टता मिलेगी।”

भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा) और 363 (अपहरण) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

“लड़की को उसी वक्त चिकित्सा मदद दी गई और परामर्श दिया गया। कई टीमें गठित की गईं और हमने वाहन का पता लगाया। ड्राइवर की भी पहचान कर ली गई है और हम उसे पकड़ने के करीब हैं।’

यह इस तरह की दूसरी घटना है जहां इस सप्ताह एक ऑटो चालक द्वारा एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया। 17 जुलाई को पूर्वोत्तर दिल्ली के दयालपुर में स्कूल जा रही 11 वर्षीय लड़की का एक ऑटो चालक ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया और उसके साथ छेड़छाड़ की और मामले की सूचना रविवार को पुलिस को दी गई।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button