अपराधदेश

यूनिवर्सिटी की छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल, जांच के आदेश

यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में एक छात्रा रोजाना अपने हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों की वीडियो बनाती छात्राओं के कपड़े बदलने और नहाते समय उनकी....

देश में वायरल वीडियो थमने का नाम नहीं ले रही है ऐसा ही एक मामला यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में एक छात्रा रोजाना अपने हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों की वीडियो बनाती थी। वह उन छात्राओं के कपड़े बदलने और नहाते समय उनकी वीडियो बनाती थी। उसके बाद अपने दोस्त को भेजती थी। लड़कियां कुछ दिनों से उसे ये सब करते हुए नोटिस कर रही थी। उसके बाद शनिवार को लड़कियों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

आप को बता दे की मोहाली की नामी निजी यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब हॉस्टल में रही एक छात्रा ने अन्य छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाकर शिमला में बैठे अपने दोस्त के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल करा दिए। जैसे ही छात्राओं को पता चला तो यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया।

उस के बाद छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और नारेबाजी शुरू हो गई। इसी बीच एक छात्रा को वही दिल का दौरा पड़ गया, जबकि कुछ की तबीयत बिगड़ गई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मोर्चा संभाला। आरोपी छात्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

एसएसपी विवेकशील सोनी ने पूरे मामले का खंडन किया और ये कहा कि आरोपी लड़की ने अपने ही वीडियो भेजे थे। किसी और लड़की के नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान एक लड़की की तबीयत बिगड़ी थी। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि किसी की मौत नहीं हुई है।

इस कांड की सूचना मिलते ही पंजाब सरकार हरकत में आ गई और आरोपियों को न बख्शने की बात कही वही पंजाब राज्य महिला आयोग ने छात्राओं के परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि इस पुर मामले में न्याय जरूर होगा। आयोग चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने ये भी कहा कि इस पूरे मामले की सात दिन में सच्चाई सामने लाई जाएगी। इसके साथ ही वहा की हॉस्टल की वार्डन से भी पूछताछ की जायेगी।

जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में एक छात्रा रोज़ हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के वीडियो बनाती थी। वह उनकी कपड़े बदलने या नहाने के समय ही यह वीडियो बनाती थी। जिसके बाद अपने दोस्त को भेजती थी। शनिवार को लड़कियों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

इसके बाद उन छात्राओं ने संस्थान के अधिकारियों को सूचित किया। उसके बाद जब लड़की से पूछताछ की गई तब लड़की ने माना कि वह अपने दोस्त को वीडियो भेजती थी। वह अपने दोस्त के कहने पर ही सारी वीडियो बनाकर भेजती थी।

सूत्रों के अनुसार माने तो जब छात्राओं को पता चला कि उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तो उनके होश उड़ गए। इस दौरान सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर एक छात्रा को तो दिल का दौरा पड़ गया। उसके बाद छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। उसके बाद मजबूरी में यूनिवर्सिटी के गेट बंद करने पड़े। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच चल रही है।

यूनिवर्सिटी में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल से बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। आरोपी छात्रा एमबीए फर्स्ट ईयर में पढ़ती है। एक छात्रा को हार्ट अटैक आया है बाकी कुछ छात्राओं को डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी मोहाली विवेक सोनी ने कहा कि फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। अभी तक आत्महत्या के प्रयास की कोई सूचना नहीं मिली है। छात्रों के मेडिकल रिकॉर्ड को रिकॉर्ड में ले लिया गया है। लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके वायरल किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को सख्त सजा मिलेगी। पीड़ित छात्राएं हिम्मत रखें।

पंजाब की महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने ये कहा कि यह गंभीर मामला है, इसकी पूरी जांच की जा रही है। सभी छात्रों के माता-पिता सयंम से काम ले इस में शामिल सभी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री एचएस बैंस ने विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलेंगी।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़ें: बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी दे रही हैं मुनाफा कमाने का शानदार मौका 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button