ट्रेंडिंगदिल्ली एनसीआरदेश

जानिए क्या है आसमान में देखी गई इस Mysterious Light का सच

सोमवार रात को एक दृश्य लोगों द्वारा देखा गया है जिसमे एक रहस्यमयी रोशनी (Mysterious Light) ने लोगों को हैरान कर दिया है

सोमवार रात को एक दृश्य लोगों द्वारा देखा गया है जिसमे एक रहस्यमयी रोशनी (Mysterious Light) ने लोगों को हैरान कर दिया है। इस रौशनी को बहुत देर तक लोग देखते रहे और इस पर चर्चा करते रहे, लेकिन हम आपको बताते है इसकी सचाई।

लोगों का मानना है कि ये सोमवार करीब 7 बजे आसमान में रहस्यमयी लाइटिंग दिखाई पड़ीं। ऐसा लग रहा था जैसे बहुत लंबी कोई ट्रेन जा रही हो और उसकी हर बोगी में लाइट जल रही है। लोगों ने इस दृश्य को अपने कैमरे में भी कैद किया। लोगों ने बताया कि वो अपनी छत्त पर बैठे थे और तभी ये पश्चिम दिशा से पूरब की ओर जाती नजर लाइटों की सृंखला नजर आईं।

लेकिन अगर इस वीडियो कि सचाई कि बात करे तो रिसर्च के बाद ये भी सामने आया यही कि ये वीडियो 2 साल पहले कि है जिसको एक यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया था और अब बड़े बड़े न्यूज़ चैनल द्वारा दिखाया जा रहा है।

वहीं इसकी सचाई यही है कि देश-विदेश के कई हिस्सों में यह लाइट देखी जा रही है, जो कि स्‍टारलिंक सैटेलाइट है। दरअसल स्‍टारलिंक सैटेलाइट (starlink satellite) अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्‍क (elon musk) की स्‍पेस एजेंसी स्‍पेस एक्‍स (spacex) के छोटे-छोटे 3 हजार से ज्‍यादा सैटलाइट की एक चेन है। इसका कारण ये है कि ये सेटेलाइट धरती की लो ऑर्बिट में चक्‍कर लगाती है। धरती से यह आसमान में उड़ती ट्रेन की तरह लगती है और इसके जरिए स्‍टारलिंक जून 2022 से इंटरनेट सेवा प्रोवाइड करा रही है।

Vishalgarh Farms
ये भी पढ़े: आज से प्राइवेट नहीं सरकारी दुकानों पर ही मिलेगी शराब, जानिए नई नीति

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button