दिल्ली एनसीआरबिज़नेस

Delhi NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, नई दरें आज से लागू

राजधानी दिल्ली में बढ़ती मेहंगाई को लेकर आम जनता पहले ही परेशान है। और उसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में 95 पैसे की बढ़ोतरी

राजधानी दिल्ली में बढ़ती मेहंगाई को लेकर आम जनता पहले ही परेशान है। और उसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में 95 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में यह 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम मिलेगा, जबकि नोएडा, गाजियाबाद तथा गुरुग्राम में भी सीएनजी के दाम में बदलाव हुआ है। नई दरें शनिवार सुबह 6 बजे से शुरू हो चुकी है। आईजीएल का कहना है कि इसके वजह प्राकृतिक गैस के दामों में हुई वृद्धि है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 82.12 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है जबकि गुरुग्राम में यह इसकी कीमत 87.89 रुपये प्रति किलोग्राम ही चल रही है। दिल्ली और गुरुग्राम में सीएनजी की कीमतों में कम से कम आठ रुपये का अंतर है।

इससे पहले भी 8 अक्टूबर को सीएनजी की कीमतों में बदलाव आया था। आईजीएल के मुताबिक, 8 अक्तूबर को सीएनजी की कीमतों में 3 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद सीएनजी के दाम 78.61 रुपये किलोग्राम हो गई थी जो की पहले 75.61 रुपये किलोग्राम थी।

यह कदम इसलिए उठाया गया था जब केंद्र सरकार द्वारा 1 अक्तूबर से प्राकृतिक गैस के दामों में 40 फीसदी की बढ़ोतरी की गयी थी। साल के अंत में एक बार फिर सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई है।

सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी होते ही इसका प्रभाव आम लोगों की जेब पर जा सकता है। ओला-उबर जैसी सर्विस भी अब महंगी हो सकती हैं। वहीं जो लोग ऑटो से किया सफर करते हैं अब sidha उनकी जेब पर भी असर होगा।

Accherishtey
यह भी पढ़ें:  पुरानी गाड़ी वालों की बल्ले-बल्ले, इस तरह फिर चला सकेंगे अपना वाहन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button