>
दिल्ली एनसीआर

Delhi Tomato Price Hike: एक हफ्ते में 90 पहुंची टमाटर की कीमत , जाने वजह

दुनियाभर के काफी ऐसे राज्यों में मानसून की बारिश के कारन से आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से दिल्ली में टमाटर के दाम बढ़कर ₹90 प्रति

दुनियाभर के काफी ऐसे राज्यों में मानसून की बारिश के कारन से आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से दिल्ली में टमाटर के दाम बढ़कर ₹90 प्रति किलोग्राम हो गए. दिल्ली की अहम थोक सब्जी मंडियों में भी टमाटर के दामों में बढ़ोतरी हुई. जिनमें आज़ादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला सब्जी मंडी मौजूद हैं.

28 से 90 पहुंचा टमाटर
जानकारी के अनुसार, टमाटर की दामों कीमतों पर लोगों ने निराशा जाहिर की और बताया, “की कुछ दिन पहले ही हमने टमाटर ₹28 किलो में खरीदा था, पर अब यह ऑनलाइन तथा वहां के बाजार में ₹90 किलो बिक रहा है. सब्जियां भी महंगी हो गई हैं.”

क्यों बढ़ गए हैं टमाटर के दाम
आजादपुर मंडी में थोक की सब्जी विक्रेता संजय भगत ने कहा, “बारिश की वजह से थोक बाजारों में भी टमाटर के दाम 50 रुपये किलो तक बढ़ गए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले एक हफ्ते में टमाटर की आपूर्ति कम हुई है. महाराष्ट्र, कर्नाटक तथा हिमाचल जैसे राज्यों में भारी बारिश के कारन ट्रांसपोर्टेशन बुरी तरह से प्रभावित है, जिस कारन से टमाटर के दाम बढ़े हैं.

गाजीपुर सब्जी मंडी के एक विक्रेता ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में थोक बाजारों में टमाटर की कीमत 60-70 रुपये तक बढ़ी हैं, जबकि एक और ने टमाटर के दाम में वृद्धि के कारन से फसल को हुआ नुकसान बताया है.

Related Articles

Back to top button