दिल्ली एनसीआर

Delhi Traffic Advisory: आश्रम फ्लाइओवर 45 दिन के लिए बंद, जाम से बचने को आपनाएं ये रूट

राजधानी में रिंग रोड पर बनने जा एक नए फ्लाइओवर को आश्रम फ्लाइओवर से जोड़ने के लिए रविवार रत से 45 दिन तक बंद कर दिया गया है

राजधानी में रिंग रोड पर बनने जा एक नए फ्लाइओवर को आश्रम फ्लाइओवर से जोड़ने के लिए रविवार रत से 45 दिन तक बंद कर दिया गया है। जिसके चलते नए साल पर मंदिरों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। और पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। वहीं, देर रात फ्लाइओवर को बंद करने के बाद रास्ते पर जाम ने और अधिक भयंकर रूप ले लिया।

बता दें कि आश्रम फ्लाइओवर बंद होने से अगले 45 दिनों तक लोगों को जाम की परेशानी से निकलना पढ़ रहा था। जिसके चलते यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की, वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्तों को इस्तेमाल करने को कहा। यातायात पुलिस से इजाज़त मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी ने 45 दिनों के लिए फ्लाइओवर को बंद कर दिया।

इन इलाकों का यातायात होगा प्रभावित:

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के मुताबिक, नए और पुराने फ्लाइओवरों को जोड़ने के लिए पहली जनवरी से शुरू होने वाला कार्य फरवरी के दूसरे सप्ताह तक चलेगा। आश्रम फ्लाइओवर के बंद होने पर पूर्वी दिल्ली, नोएडा, दक्षिणी दिल्ली तथा आइजीआइ एयरपोर्ट के बीच ट्रैफिक प्रभावित होगा।

रोजाना तीन-चार लाख वाहन गुजरते हैं:

जानकरी के अनुसार, वहां से रोजाना तीन-चार लाख वाहन गुजरते हैं। फ्लाइओवर के बंद होने पर बारापुला, कालिंदी कुंज, मथुरा रोड और आइटीओ पर जाम बढ़ जाएगा। पीडब्ल्यूडी विभाग आश्रम फ्लाइओवर के विस्तार तथा इसको डीएनडी के साथ जोड़ने के लिए नया फ्लाइओवर बना रहा है।

अपनाएं यह रूट:

  • बदरपुर से रिंग रोड और सराय काले खां जाने को माता मंदिर मार्ग का उपयोग करना है।
  • बदरपुर, सरिता विहार, जामिया से कैप्टन गौर मार्ग, लाजपत नगर और एम्स के लिए वहां से यू-टर्न लें।
  • चिराग दिल्ली और आइआइटी को जाने के लिए रिंग रोड का प्रयोग करें।
  • अक्षरधाम और नोएडा से एम्स तथा धौलाकुआं के लिए भैरो रोड, मथुरा रोड-सराय काले खां से होकर गुज़रे।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के Old Age Home में लगी भीषण आग, 2 बुजुर्ग महिलाओं की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button