दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्लीवालों को मिलेगी Ropeway सुविधा, इस मेट्रो स्टेशन से घर जाना होगा और भी आसान

आपने कभी ना कभी पहाड़ो पर रोप-वे से ट्रेवल किया ही होगा। लेकिन क्या आप कभी सोच सकते है कि आप दिल्ली-एनसीआर में रोप-वे का मजा ले सकते है।

आपने कभी ना कभी पहाड़ो पर रोप-वे से ट्रेवल किया ही होगा। लेकिन क्या आप कभी सोच सकते है कि आप दिल्ली-एनसीआर में रोप-वे का मजा ले सकते है। जी हां, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में 2024 तक रोप-वे तैयार हो जाएगी। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की बोड मीटिंग में इसको मंजूरी मिल गई है।

बता दें कि गाजियाबाद से दिल्ली आने-जानें वाले लोगों को ट्रैफिक के कारण खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि इस रोप-वे के बनने के बाद दिल्ली में आने-जानें वाले लोगों को ट्रैफिक से राहत मिलेगी। जिसके बाद लोगों को वैशाली मेट्रो पकड़ने के लिए रिक्शा या टेम्पों में धक्के नहीं खाने पड़ेगे।

रोप-वे बनने के बाद दिल्ली और गाजियाबाद के लोगों को काफी राहत मिलेगी। ये रोप-वे मोहन नगर से वैशाली मेट्रो स्टेशन तक बनाई जाएगी। वही गाजियाबाद के तीन अन्य रूटों पर भी जल्द ही रोप-वे बनाने की तैयारी है। इसके तहत गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से नया बस अड्डा, हिंडन रिवर स्टेशन से राज नगर एक्सटेंशन और वैशाली मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 62 मेट्रो स्टेशन नोएडा शामिल है।

GDA के अधिकारियों का मानना है कि अगर मोहन नगर से वैशाली मेट्रो स्टेशन तक ये सुविधा शुरू होती है तो धीरे-धीरे बाकी रूटों पर भी चलाया जायेगा। जिसके बाद मात्र 15 मिनट में मोहन नगर से वैशाली मेट्रो तक का सफर हो पायेगा। वही एक साथ 10 लोग सफर कर पाएंगे।
Insta loan services
यह भी पढ़े: दिल्ली मेट्रो में करना चाहते हैं जॉब तो भरे आवेदन, कमा सकते है 60,000

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button