दिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली से हरियाणा जाना होगा महंगा, 3 जगह देना होगा टोल टैक्स

दिल्ली से मथुरा और आगरा जाने वाले लोगों के लिए अब सफर थोड़ा मेहेंगा साबित होने वाला है, जहां लोगों को 3 जगह टोल टैक्स चुकाना होगा

दिल्ली से मथुरा और आगरा जाने वाले लोगों के लिए अब सफर थोड़ा मेहेंगा साबित होने वाला है। जहां अब लोगों को हरियाणा में ही 3 जगह टोल टैक्स चुकाना होगा। जिससे लोगों को थोड़ी दुविधा पहुंच सकती है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की थी कि 60 किलोमीटर के दायरे में केवल एक ही टोल टैक्स होगा लेकिन हरियाणा में ही आप लोगों को दो जगह टैक्स देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। यह बदरपुर बॉर्डर से टोल चुकाते हुए अब गदपुरी टोल नाके पर भी पैसे भरने होंगे। इसके बाद फिर तीसरा टोल टैक्स आपको हरियाणा और उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर होडल शहर के पास देना होगा।

हालाँकि, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दिल्ली आगरा टोल रोड लिमिटेड के परियोजना प्रमुख वैभव शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर गदपुरी टोल प्लाजा पर जिला पलवल और फरीदाबाद के 211 गांव आते है जो टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में हैं। तो उनके लिए 315 रुपए के मासिक शुल्क पर पास बनाने की सुविधा प्रदान की जा रही है जिसका लाभ वो उठा सकते है।

पास बनवाने के लिए जारी हुए व्हाट्सएप नंबर

यह सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर-7217017301 व व्हाटसऐप नंबर-9634974084 पर संपर्क कर सकते हैं। या तो संबंधित राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के प्रतिनिधि टोल फ्री नंबर व व्हाटसऐप नंबर पर बताए गए टाइम और जगह पर पहुंचकर कैंप का आयोजन करेंगे। इसमें बस वाहन मालिक का परमानेंट पता, आधार कार्ड व वाहन की आर.सी. का होना अनिवार्य है। साथ ही टोल प्लाजा से बाइक, ऑटो, कृषि से जुड़े वाहनों का आवागमन निशुल्क रहेगा।

Madhavgarh Farms
ये भी पढ़े: अब इस एक्सप्रेसवे से होगा दिल्ली से मुंबई के 24 घंटे का सफर सिर्फ 12 घंटे में तय

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button