दिल्ली एनसीआर

दिल्ली वालो के लिए खुशखबरी ! द्वारका से पालम विहार बनने जा रहा है मेट्रो रुट

दिल्ली से बहुत से लोग एनसीआर के लिए मेट्रो से सफर करते है तो उनके लिए जल्द ही द्वारका से पालम विहार के बीच मेट्रो की स्थापना की जा रही है

दिल्ली से NCR तक सफर करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां एक और मेट्रो की सुविधा लोगों तक जल्द पहुचायी जाएगी जिसका फैसला आज हरियाणा के CM द्वारा लिया जायेगा।

बता दें कि दिल्ली से बहुत से लोग एनसीआर के लिए मेट्रो से सफर करते है तो उनके लिए जल्द ही द्वारका से पालम विहार के बीच मेट्रो की स्थापना की जा रही है। इसके लिए आज हरियाणा के CM मनोहर लाल PWD रेस्ट हाउस आ रहे है जहां वह रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस द्वारा बनाई गयी फ़ाइनल DPR ( Detailed Project Report ) पर चर्चा करेंगे जो पालम विहार से द्वारका सेक्टर 21 के लिए बनाई जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी DPR सीएम के सामने प्रोजेक्ट होगी जिसके बाद उनकी मंजूरी ली जाएगी और अगर मंजूरी मिलती है तो 2027 तक इस रुट पर मेट्रो चलनी शुरू हो जाएगी। बता दें कि इसके लिए पिछले कई सालो से परिश्रम चल रहा है जिसके बाद अब DPR कि फ़ाइनल रिपोर्ट तैयार हो गयी और उसके बाद उम्मीद है कि इस प्रोजेक्ट पर मोहर लग सकती है।

कितना खर्चा होगा ?

इस मेट्रो प्रोजेक्ट पर लगभग 2,281 करोड़ रूपये लग सकते है और यह 2027 तक चलना शुरू भी हो सकती है। इतना ही नहीं इसके ऑपरेशन पर भी खर्चा आएगा जो 66 करोड़ का होगा और साल 2031 में बढ़कर 88 करोड़ भी हो सकता है। साथ ही अगर 2041 तक यहा ट्रैफिक शुरू होगा तो रुट पर और खर्चा आएगा जो 250 करोड़ तक होगा।

Hair Crown
यह भी पढ़े: दिल्ली सरकार करेगी इन 5 बाज़ारो का विकास, DTTDCL लेगी फैसला

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button