दिल्लीदिल्ली एनसीआर

वाहनों पर ऐसे स्टीकर या फिर लिखवाने पर जल्द ही दंडित करेगा गुरुग्राम

"कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक, हमने सभी के सभी यातायात अधिकारियों की जनसंख्या की पहचान, विशेष रूप से नंबर प्लेट पर उल्लेखनीय के खिलाफ...

क आधिकारिक आदेश के मुताबिक, अब हरयाणा के गुरुग्राम में जाति की पहचान करने वाले सभी वाहन अब यातायात पुलिस कार्रवाई को आमंत्रित करेंगे। सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्व) रमेश कुमार द्वारा गुरुवार वाले दिन जारी एक आदेश में यह कहा गया है कि ‘जाति पहचान चित्रित करने वाले अब सभी महत्वपूर्ण पर अधिकार जताए जाएंगे।

‘ एसीपी ने यह कहा, “कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक, हमने सभी के सभी यातायात अधिकारियों की जनसंख्या की पहचान, विशेष रूप से नंबर प्लेट पर उल्लेखनीय के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।” आपको बता दे की “ट्रैफिक पुलिस के अनुसार हर 20वें गाड़ियों पर इस तरह का अलर्ट लगता है और इसलिए कोर्ट की अनुपालना में हम ऐसी गाड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

यादव, जाट, गुर्जर, ब्राह्मण, सैनी, ठाकुर और साथ ही राघव जैसी प्रजातियों को चित्रित करने वाले वाहन, मोटरसाइकिल और अन्य तरह के स्थिर पर स्टिकर सामाजिक स्थिति पर जोर देने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं।
इस तरह से स्टिकर की नंबर प्लेट नहीं लगानी चाहिए और इस अपराध के दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी के मुताबिक आवश्यक कार्रवाई शुरू की जाएगी।”

“पहली बार उल्लंघन करने वालो को सबसे पहले तो महत्वपूर्ण चेतावनी दी जाएगी लेकिन अगर यदि वे फिर से ट्रैफ़िक नियम का किसी भी तरह उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाता हैं तो उन लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा, ”रमेश कुमार ने कहा।

Accherishtey

ये भी पढ़े: कानून की धज्जियां उड़ाने वाला यूट्यूबर गिरफ्तार, कार से करता था स्टंटबाजी

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button