दिल्ली एनसीआरदेश

Delhi Meerut Expressway पर दोपहिया वाहन चलाने पर वसूला जाएगा तगड़ा जुर्माना

दिल्ली एनसीआर का दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर हो रहे लगातार हादसों के कारण से प्रशासन ने इस पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए नया निर्णय लिया है

दिल्ली एनसीआर का दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर हो रहे लगातार हादसों के कारण से प्रशासन ने इस पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए नया निर्णय लिया है. आपको बता दें की, यदि दोपहिया और तिपहिया वाहन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चलेंगे तो वाहनों को जप्त कर लिया जाएगा. और साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी देना पड़ेगा. इस एक्सप्रेसवे पर पिछले दिनों में बहुत हादसे हुए है.

आपको बता दें कि, 28 जुलाई को मसूरी के दीनानाथपुर पूठी कि रहने वाली एक महिला, किशोरी और उसकी बच्ची दोपहिया वाहन से जाते वक्त रास्ता भटक गए थे. जिसकी वजह से वह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चढ़ गए और वापस लौटने पर हादसे का शिकार हो गए. उन तीनों की बेहद दर्दनाक मौत हो गई थी.

पहले कावड़ यात्रा के दौरान इस एक्सप्रेस-वे पर बेहद हादसे हुए, जिसके कारण बहुत से लोंगो ने अपनी जान गवानी पड़ी. 26 जुलाई को 2 पहिया वहां को बचने के चक्कर में एक वैन डिविडेंड से टकरा गयी, जिससे वैन में आग लग गयी और 2 बंदे जिन्दा जल गए थे.

एक्सप्रेसवे बड़े वाहनों के लिए बना:

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे को बड़े वाहनों के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है. इस पर दोपहिया, तीन पहिया वहां का आना मना हैं, इसके बाद भी लोग जा रहे हैं. साथ ही पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है की उल्लंघन करने वालों पर कठिन कार्रवाई की जाएगी।
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button