दिल्लीदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली से शिमला जाना हुआ और भी आसान, आज से शुरू हुई पहली फ्लाइट

अब आपको दिल्ली से शिमला जाने के लिए और भी ज्यादा आसानी और समय कि बचत होगी जहां अब आप हवाई यात्रा से सीधा शिमला उतर सकते है

अक्सर दिल्ली से बहुत से लोग छुट्टियां मनाने पहाड़ो की तरफ शिमला शहर में जातें है जहां वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सके। इसी के चलते अब अच्छी खबर सामने आयी है जहां दिल्‍ली से शिमला के लिए सीधी उड़ान आज शुरू हो रही है।

बता दें कि अब आपको दिल्ली से शिमला जाने के लिए और भी ज्यादा आसानी और समय कि बचत होगी जहां अब आप हवाई यात्रा से सीधा शिमला उतर सकते है। केन्‍द्रीय नागरिक उड्डयन राज्‍य मंत्री जनरल वीके सिंह और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से इस फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे।

इस एयरलाइन कि सेवा घरेलू उड़ान कंपनी एलायंस एयर शुरू कर रही है जिसमे पहले दिन की फ्लाइट शिमला से हिंडन एयरपोर्ट पर आएगी और बाकि दिनों में यह फ्लाइट दिल्ली से सुबह 7:10 बजे रवाना होकर शिमला सुबह 8.20 बजे पहुंचेगी। शिमला से सुबह 8.50 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।

इसका उद्घाटन आज यानि सोमवार को होने वाला है जो हिंडन एयरपोर्ट पर किया जा रहा है। इसी के साथ इंडियन आयल कंपनी की ओर से तैयार फ्यूल डिपो का भी शुभारंभ होगा और यह फ्यूल ट्रेनी विमानों में भरा जाएगा।

दरअसल, ये सुविधा मोदी सरकार की उड़ान योजना के तहत शुरू हुई है जहां हर साल औसतन 200 नए रूटों पर फ्लाइट चलाने की योजना हे जिसमे अभी वर्ष 2024-25 तक कुल 1000 हजार रूट पर फ्लाइट उड़ाने की तैयारी है। इस तरह आने वाले समय में देश में कुल 220 एयरपोर्ट विमान उड़ेंगी। मौजूदा समय 141 एयरपोर्ट विमानों का संचालन हो रहा है।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: CBSE ने किये 10वीं व 12वीं परीक्षा के पैटर्न में बदलाव, रटने का ट्रेंड होगा खत्म

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button