दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली से गुरुग्राम होने जा रहा है मेट्रो का विस्तार, बचेगा यात्रियों का समय

दिल्ली से गुरुग्राम के लिए केंद्र सरकार के सार्वजनिक निवेश बोर्ड ने में मेट्रो विस्तार करने की योजना पर अपनी मुहर लगा दी है

देश की राजधानी दिल्ली में बहुत से निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते लोगों को सुविधाएं मिल सके। ऐसे में अब लोगों का सफर और आसान करने के लिए दिल्ली और गुरुग्राम के बीच सफर अब और आसान होने जा रहा है।
जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली से गुरुग्राम के लिए केंद्र सरकार के सार्वजनिक निवेश बोर्ड ने में मेट्रो विस्तार करने की योजना पर अपनी मुहर लगा दी है। दरअसल हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन लिमिटेड (HMRTC) की पहल पर इतना पॉजिटिव परिणाम सामने आया है।

जिसका मतलब गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार योजना के अंदर गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से 28.5 किलोमीटर से आगे तक मेट्रो की लाइन बढ़ाई जाएगी। साथ ही गुरुग्राम के पालम विहार स्थित रेज़ांग ला चौक से सेक्टर-21 द्वारका तक मेट्रो लाइन बिछाने की अनुमति मिल चुकी है। जिसका साफ़ मतलब है कि दोनों शहरों के लोगों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

गौरतलब है कि अब मेट्रो लाइन को रेजांग ला चौक से एयरपोर्ट मेट्रो, द्वारका मेट्रो से जोड़ने की योजना पर भी शहरी विकास मंत्रालय में कार्य निर्माण तेजी से शरू हो गया है जिसमे लगभग 8 किलोमीटर मेट्रो रूट पर सात स्टेशनों के निर्माण की योजना है। वैसे ही एयरपोर्ट मेट्रो से जुड़ने के बाद गुरुग्राम के लोगों का सीधा जुड़ाव एयरपोर्ट से हो जाएगा जिससे बहुत से दिल्ली – NCR के यात्रियों को फायदा मिलेगा।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button