दिल्ली एनसीआर

अगले साल शरू होगी नई रैपिड रेल, टिकट की लाइन में लगने से मिलेगा छुटकारा

अगले साल से दिल्ली-मेरठ रूट पर रैपिड रेल का परिचालन शुरू करने की तैयारी है, जिसमे सारी योजनाए आधुनिक टेक्निक द्वारा इस्तेमाल की जाएगी

देश में सारी चीज़े लगभग डिजिटल हो रही है जिसके चलते अब लोगों के लिए एक आसान समाधान बन गया है कि वो मोबाइल से सारी चीज़े घर बैठे कर सके। ऐसे ही जल्द अब रैपिड रेल के लिए भी आधुनिक किराया प्रणाली (Modern Fare System) का इस्तेमाल जल्द शुरू किया जायेगा।

बता दें कि अगले साल से दिल्ली-मेरठ रूट पर रैपिड रेल का परिचालन शुरू करने की तैयारी है। जिसमे सारी योजनाए आधुनिक टेक्निक द्वारा इस्तेमाल कि जाएगी जिसमे सबसे पहले होगा कि जो रैपिड रेल कि टिकट होगी वो अपने टिकट सिस्टम को मेट्रो के मुकाबले ज्यादा आधुनिक बनाया है। NCRTC का दावा है कि पहले दिन से रैपिड रेल में नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC)को लागू किया जाएगा।

इस योजना के चलते यात्रियों को टिकट के लिए किसी लाइन में नहीं लगना होगा क्योकि NCMC के जरिए रैपिड रेल के साथ सभी मेट्रो का कार्ड भी सफर के लिए मान्य होगा। इतना ही नहीं रैपिड रेल में सफर के लिए क्यूआर कोड, ऑनलाइन टिकटिंग और वेंडिंग मशीन से टिकट लेने का विकल्प भी उपलब्ध रहेंगे। जिसका एग्रीमेंट पेटीएम के साथ किया गया है।

Hair Crown
ये भी पढ़े: दिल्ली में खुलने वाली है World Class Nursery, 5 रुपए में खरीद सकते है पौधे

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button