दिल्लीदिल्ली एनसीआर

अब मेट्रो से एयरपोर्ट तक का सफर होगा और भी आसान, बनेगी 23 मीटर गहरी सुरंग

दिल्ली मेट्रो यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हर संभव प्रयास कर रही है वही एक बार फिर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एक एहम कदम उठाया है

दिल्ली मेट्रो यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हर संभव प्रयास कर रही है वही एक बार फिर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एक एहम कदम उठाया है आपको बता दें कि अब मेट्रो से दिल्ली एयरपोर्ट जाना बेहद आसान होने वाला है।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम के तहत चालू रेलवे लाइन के निचे मेट्रो दौड़ने की योजना बना चूका है इसके लिए 110 मीटर लम्बी टनल तैयार की जाएगी वही इसको मेट्रो रेलवे लाइन से करीब 23 मीटर निचे बनाया जायेगा। जानकारी के मुताबिक जिस रेलवे ट्रैक के निचे मेट्रो कॉरिडोर तैयार किया जा रहा है वे पलवल रेलवे मार्ग है।

इस सुविधा का सबसे अधिक लाभ दिल्ली, हरयाणा और एनसीआर में रहने वाले लोगों को हासिल होगा। इसके अलावा इस मेट्रो के जरिये आराम से एयरपोर्ट तक पहुंचा जा सकेगा और टनल अपने आप में एक मिस्साल होगा जिससे यह भी पता चलेगा की अब अपने देश में शानदार मेट्रो का सञ्चालन किया जा रहा है।

दिल्ली में यात्रा को अच्छा बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो हर संभव कारए करवा रही है हालाँकि इंजिनियर के मुताबिक यह काम काफी मुश्किल है। दिल्ली मेट्रो में तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन वॉयलेट लाइन पर बनाया गया है लेकिन अब 23.62 किमी लंबा सिल्वर लाइन का काम भी शुरु हो गया है।

यह सिल्वर लाइन बनाने के बाद तुगलकाबाद रेलवे कॉलोनी स्टेशन भी बनाया जाएगा। ऐसे में फ़रीदाबाद से सफर करने वालों को भी काफी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यात्री एयरपोर्ट भी आसानी से पहुंच पाएंगे। ये कॉरिडोर एयरपोर्ट को सीधा मेट्रो से जोड़ने वाला है और दक्षिणी दिल्ली के भी कई इलाके इस कॉरिडोर से जुड़ जाएंगे। 2025 तक यह योजना पूरा होने की संभावना है।

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े: होली के दिन गुब्बारा मारने पर पडोसी को छत से फेका

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button