दिल्लीदिल्ली एनसीआरदेश

अब इस एक्सप्रेस वे पर जाम के झाम से मिलेगी आजादी, तैयारी में जुटा नोएडा प्राधिकरण

आने वाले समय में जब 2024 में जेवर एयरपोर्ट काम करना शुरू कर देगा तो उस समय नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भी वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा।

दिल्ली – NCR में आये दिन जाम कि समस्या से लोग परेशान है और उसमे उनका सबसे ज्यादा समय खराब होता है। ऐसे में अगर आप नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर यात्रा करें तो जाम से परेशान होते होंगे। साथ ही अगर पीक ऑवर की बात करें तो आप जाम के झाम से भी मुक्त नहीं हो सकते। लेकिन आने वाले कुछ समय में यह सब अब बीती दिनों की बात हो जायगी।

दरअलसल, नोएडा प्राधिकरण यमुना पुश्ता रोड के ही जरिए एक वैकल्पिक मार्ग की योजना पर अब काम कर रहा है और इसके लिए प्राधिकरण द्वारा ACEO की अगुवाई में समिति बनाई है जो इस योजना के बारे में ही अब विस्तार से अध्ययन करेगी। वही आने वाले समय में जब 2024 में जेवर एयरपोर्ट काम करना शुरू कर देगा तो उस समय नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भी वाहनों का दबाव बढ़ जाएगा।

यही नहीं दिल्ली से नोएडा होकर भी ग्रेटर नोएडा और जेवर एयरपोर्ट जाने वाले सही यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा। बात करे तो यमुना पुश्ता रोड का विकल्प मिलने पर नोएडा से अब सीधे लिंक मिल जाएगा। इस बारे में कुछ जानकारों का कहना है कि पीक ऑवर में ही हर घंटे करीब 25 हजार वाहन गुजरते हैं और अगर एक्सप्रेस वे पर किसी तरह की दुर्घटना भी हो गई तो ट्रैफिक में और भी ज्यादा इजाफा हो जाता है और उसका अब सीधा असर नोएडा की आंतरिक सड़कों पर नजर आने लगता है। ऐसे में करीब 25 Km लंबे एक्सप्रेव को पहले से और चौड़ा किया गया है। लेकिन गाड़ियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अब इसके विकल्प की तलाश तेज भी हो चुकी है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button